Cg results: 10वीं 12वीं रिजल्ट तैयारी.. छत्तीसगढ़ मौसम की खबरें.. 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ की खबरें :  छत्तीसगढ़ से जुड़ी कुछ खास खबरें सामने निकल कर आ रही है जो कि आज आप लोगों के साथ हम साझा करने जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ बोर्ड परीक्षा 10वीं 12वीं रिजल्ट की तैयारी को लेकर भी खबरें सामने निकल कर आ रही है जानेंगे कब तक आ सकता है 10वीं 12वीं का रिजल्ट.. इसके साथ ही छत्तीसगढ़ मौसम से जुड़ी खबरें सामने निकल कर आ रही है जानेंगे कैसा रहेगा छत्तीसगढ़ मौसम का हाल-चाल तो पूरी खबर के लिए पूरी पोस्ट पर बने रहिएगा। 

Cg results : 10वीं 12वीं रिजल्ट तैयारी..

10वी 12वी परीक्षा रिजल्ट को लेकर खबरें आ रही है कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) द्वारा कक्षा 10वीं एवं 12वीं के नतीजे 9-10 मई को आ सकती है। बताया जा रहा है दोनों परीक्षाओं के नतीजे तैयार करने का काम लगभग पूरा हो चुका है। 

मूल्यांकन :  खबर अनुसार माशिमं ने दोनों परीक्षाओं की उत्तरपुस्तिकाओं का मूल्यांकन समय पर पूरा कर लिया है। बताया जा रहा है नतीजे तैयार करने का काम भी लगभग पूरा हो चुका है। प्रयास किया जा रहा है कि रोके गए नतीजे के प्रकरणों की संख्या कम से कम हों। इसके अलावा टॉपर बच्चों के अंकों का पुनर्मिलान किया जा रहा है ताकि किसी तरह की कोई दिक्कत न हो। 

सूत्रों के अनुसार 10वीं और 12वीं दोनों कक्षाओं के नतीजे अन्य वर्षों की भांति एक साथ 9 अथवा 10 मई को घोषित किए जाएंगे। नतीजे के साथ दोनों परीक्षाओं के टॉप टेन की सूची भी जारी की जाएगी।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ के 12 वी पास नौकरी खोज रहे युवाओं के लिए Good News! नौकरी के लिए यहाँ करना होगा आवेदन जाने विस्तार से..

छत्तीसगढ़ मौसम की खबरें.. 

छत्तीसगढ़ मौसम को लेकर भी खबरें आ रही है जानेंगे कैसे रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम Chhattisgarh weather खबरें आ रही है कि इन दिनों रायपुर सहित प्रदेश कई जिलों में भीषण गर्मी पड़ रही है। ज्यादातर जिलों में तापमान 40 के पार या उसके करीब पहुंच गया है। रविवार को प्रदेश में सबसे गर्म बेमेतरा रहा। यहां तापमान 44 डिग्री के पार चला गया।

मौसम विज्ञानियों के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान राज्य के कई जिलों अंधड़-गरज के साथ छींटे पड़ सकते हैं। इससे कुछ घंटे ही राहत की उम्मीद है। हालांकि 7 मई को फिर तेज गर्मी पड़ने के आसार हैं।

मौसम विभाग की ओर जारी रिपोर्ट के अनुसार एक सिस्टम मराठवाड़ा से आंतरिक कर्नाटक होते हुए दक्षिण तामिलनाडू तक फैला हुआ है। इसके अलावा उत्तर पूर्वी बिहार के ऊपर उत्तर-पूर्वी बिहार के ऊपर चक्रवाती सिस्टम बन रहा है। एक द्रोणिका गंगीय पश्चिम बंगाल से होते हुए उत्तर ओडिशा तक फैली हुई है।

हल्की बारिश की चेतावनी : दोनों सिस्टम के कारण ही प्रदेश के कुछ इलाकों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश की चेतावनी जारी की गई है। हालांकि इसका असर ज्यादा समय तक नहीं रहेगा। इस वजह से बारिश होने के बाद भी तापमान में ज्यादा कमी नहीं आएगी। 

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

धान की अधिक पैदावार कैसे मिलेगा ? कम लागत में अधिक मुनाफा.. देखिये वीडियो..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

छत्तीसगढ़ खेती किसानी व अन्य योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।

इसे भी पढ़ें -  कृषि मंत्री ने कहा 3100 रूपए की दर से धान खरीद रहे हैं, मंत्री नेताम के विभागों के लिए 59702 करोड़ रूपए से अधिक की अनुदान मांगे पारित जाने विस्तार से.. 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!