छत्तीसगढ़: धान खरीदी की आरंभिक तैयारियों के लिए बैठक सम्पन्न, बारदाने की व्यवस्था और किसान पंजीयन पर विचार विमर्श.. 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

रायपुर : छत्तीसगढ़ किसान समाचार धान खरीदी की आरंभिक तैयारियों के लिए बैठक सम्पन्न, अभी जून का महीना जारी है किसान खेती किसानी की तैयारी पर जुट गये है मानसून भी छत्तीसगढ़ में दस्तक दे दिया है गर्मी के बाद अब बारिश का सीजन शुरू हो रहा है। रिम झिम मानसून के बीच किसान भाई अपनी खेती किसानी की जोर-शोर से तैयारी शुरू कर दी है। किसानों से धान खरीदी तैयारियां संबंधित खबरें आ रही है जो कि आज हम आप लोगों के साथ शेयर करने जा रहे है। 

छत्तीसगढ़ में धान खरीदी की आरंभिक तैयारी को लेकर मंत्रिमंडल उप समिति की बैठक संपन्न हुआ बैठक में बारदाने की व्यवस्था और किसान पंजीयन खरीदी केन्द्रों की व्यवस्था के संबंध में व्यापक विचार-विमर्श किया गया। जानकारियां आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं तो पूरी खबर के लिए पूरी पोस्ट पर बने रहियेगा। 

छत्तीसगढ़: धान खरीदी की आरंभिक तैयारियों के लिए बैठक

आगामी विपणन वर्ष 2024-25 में धान उपार्जन की प्रारंभिक तैयारी के संबंध में आज यहां मंत्रालय महानदी भवन में खाद्य मंत्री श्री दयालदास बघेल की अध्यक्षता में मंत्री मंडलीय उप समिति की बैठक सम्पन्न हुई। इस अवसर पर कृषि मंत्री श्री रामविचार नेताम, स्वास्थ्य मंत्री श्री श्याम बिहारी जायसवाल, राजस्व मंत्री श्री टंकराम वर्मा शामिल हुए। बैठक में खरीफ विपणन वर्ष 2024-25 में धान उपार्जन की आरंभिक तैयारी की समीक्षा की गई। 

बारदाने की व्यवस्था और किसान पंजीयन

मंत्री मंडलीय उप समिति की बैठक में धान उपार्जन हेतु बारदाने की व्यवस्था और किसान पंजीयन खरीदी केन्द्रों की व्यवस्था के संबंध में व्यापक विचार-विमर्श किया गया। 

इसे भी पढ़ें -  2024 धान बोनस छत्तीसगढ़ लाखों किसानों को होगा भुगतान.. 917 रुपये प्रति क्विंटल, कृषक उन्नति योजना का लाभ..

बैठक में खाद्य विभाग एवं मुख्यमंत्री के सचिव श्री बसवराजू एस., कृषि विभाग की सचिव एवं कृषि उत्पादन आयुक्त श्रीमती शहला निगार, सचिव राजस्व श्री अविनाश चंपावत, सचिव सहकारिता श्री सी.आर.प्रसन्ना, विशेष सचिव खाद्य श्री के.डी.कुंजाम, प्रबंध संचालक मार्कफेड श्री रमेश शर्मा, खाद्य विभाग के संचालक श्री जितेन्द्र शुक्ला सहित अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

Msp 2024-25 धान समेत 14 फ़सलों के समर्थन मूल्य में हुआ वृद्धि.. अब धान का इतना रुपये मिलेगा प्रति क्विंटल 

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

“its chhattisgarh छत्तीसगढ़ विभिन्न योजनाओं की जानकारी व अप्डेट्स आगे भी आप लोगों तक लगातार हर रोज पहुंचाते रहेंगे, हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी रोजना अप्डेट्स मिलते रहेंगे, अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।”


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!