छत्तीसगढ़ टॉप 3 काम की खबरें : छत्तीसगढ़ी डिग्रीधारियों को मिलेगी नौकरी… 7 और 8 अप्रैल को बारिश की संभावना.. 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ टॉप 3 काम की खबरें : स्वागत है आप सभी का its Chhattisgarh के और एक नई ब्लॉग पोस्ट पर आज हम टॉप तीन काम की खबरें आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं। जिसमें 1- छत्तीसगढ़ी डिग्रीधारियों को मिलेगी नौकरी… 2- छत्तीसगढ़ मौसम की खबरें 7 और 8 अप्रैल को बारिश की संभावना..  3- CSPDCL के मुख्य गोडाउन में आग लगने से करोड़ों का नुकसान.. प्रभावित 40 परिवारों को मुआवजा राशि.. तो पूरे पोस्ट पर बने रहियेगा। 

छत्तीसगढ़ी डिग्रीधारियों को मिलेगी नौकरी…

रायपुर:  छत्तीसगढ़ी में एम.ए वाले छात्रों के लिए खबरें सामने निकलकर आ रही है कि छत्तीसगढ़ी ड्रिगीधारी छात्रों के लिए अच्छी खबर है अब प्रदेश के विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में छत्तीसगढ़ी शिक्षक पढ़ाएंगे. एम.ए. छत्तीसगढ़ी डिग्रीधारियों को नौकरी मिलेगी. इस संबंध में उच्च शिक्षा संचालनालय ने आदेश जारी किया है। 

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार 

मौसम : इन दिनों जिस तेजी के साथ गर्मी अपना असर दिखा रही है उससे यह लग रहा है कि इस गर्मी नौतपा के दौरान सारे रिकार्ड टूटने वाले हैं। वहीं इस भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ में बदलाव होने के संकेत दिए हैं। विभाग की माने तो भीषण गर्मी के बीच 6,7 और 8 अप्रैल को बारिश हो सकती है। प्रदेश के कई जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश, ओलावृष्टि और अंधड़ चलने की संभावना है।

प्रदेश में गर्मी से लोगों को कुछ दिनों के लिए राहत मिलने की खबर है। प्रदेश में 6,7 और 8 अप्रैल को बारिश की संभावना जताई जा रही है। इसके अलावा मौसम विभाग के अनुसार मध्य छत्तीसगढ़ में कहीं ओलावृष्टि, वज्रपात भी संभव भी जताई गई है। मौसम विशेषज्ञ एच.पी. चंद्रा ने बताया कि एक द्रोणिका पूर्वी विदर्भ से कोमरान क्षेत्र तक 0.9 किलोमीटर ऊंचाई तक विस्तारित है। छत्तीसगढ़ में बंगाल की खाड़ी से नमी का आगमन प्रारंभ होने की संभावना है। वहीं बारिश होने से लोगों को भीषण गर्मी से राहत मिलेगी।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ के 3 खास खबरें.. दूसरे चरण मतदान संपन्न.. कैसा रहेगा आज का मौसम.. विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर..

आग से प्रभावित 40 परिवारों को मुआवजा राशि..

रायपुर : रायपुर के गुढ़ियारी इलाके में स्थित बिजली कंपनी CSPDCL के मुख्य गोडाउन में आग लगने से ज्यादा का नुकसान हुआ है। वहीं इस पूरे मामले की जांच करने के लिए सीएम विष्णुदेव साय के निर्देश पर CSPDCL के महाप्रबंधक पी. के कश्यप ने 6 अधिकारियों की हाईलेवल जांच कमेटी बनाई है।

यह कमेटी एक सप्ताह में 5 बिन्दुओं पर अपनी जांच रिपोर्ट सौंपेगी। बताया जा रहा है शनिवार को गोडाउन में लगी आग से प्रभावित 40 परिवारों को 3 लाख 60 हजार रुपए मुआवजा राशि दी गई है।

इन 5 बिंदुओं पर होगी जांच

1. आग लगने के कारणों के संबंध में।

2. दुर्घटना के लिए जिम्मेदार अधिकारी / कर्मचारी / एजेंसी के संबंध में।

3. दुर्घटना से कंपनी को वित्तीय और भौतिक रूप से हुई क्षति के संबंध में।

4. भंडार गृह के संचालन के लिए वैकल्पिक व्यवस्था के संबंध में सुझाव।

5. भविष्य में इस प्रकार की अन्य दुर्घटनाओं की रोकथाम के लिए सुझाव।

तो चलिए इस तरह से छत्तीसगढ़ से जुड़ी तीन काम की खबरें खास खबरें आप लोगों के साथ हम शेयर कर रहे थे, पहले छत्तीसगढ़ी में एम.ए. करने वाले छात्रों के लिए अच्छी खबर आ रही है, इससे जुड़ी जैसे ही नई अपडेट आएगा आप लोगों को इनफॉरमेशन आगे हम पहुंचाते रहेंगे वहीं प्रदेश में मौसम को लेकर भी खबरें आ रही है कि 7 और 8 अप्रैल को बारिश की संभावना जताई जा रहा है। 

योजना खेती किसानी न्यूज़ अपडेट लगातार हम इस चैनल के माध्यम से आप लोगों के साथ शेयर करते रहते हैं, योजना की ताजा इनफॉरमेशन आगे भी हम आप लोगों के साथ शेयर करते रहेंगे। 

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ टॉप न्यूज़ : 10वी 12वी अब 2 बार हो सकेंगी परीक्षा.. CCPL मैच हाइलाइट.. स्वेच्छानुदान से डेढ़ करोड़ रूपए से ज्यादा की सहायता राशि मंजूर.. 

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

किसानों के लिए पेंशन योजना, मिलेगा 3000 रु.. कौन सी है योजना? जाने विस्तार से..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

खेती किसानी योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं। 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!