छत्तीसगढ़ मौसम अप्डेट्स : इन 16 जिलों में मौसम विभाग ने हैवी रेन का यलो अलर्ट जारी.. cg weather rain updates 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ मौसम अप्डेट्स : छत्तीसगढ़ मौसम को लेकर आ रही खबरें आज हम आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं। जानेंगे आज कैसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम? कहां हो सकता है बारिश? वही खबरें आ रही है की मौसम विभाग ने छत्तीसगढ़ के 16 जिलों में हैवी रेन का येलो अलर्ट जारी किया है। साथ ही कल यानी की 9 जुलाई के मौसम को लेकर भी खबर आ रही है कि 9 जुलाई में कहां कौन-कौन से जिले में बारिश के आसार हैं। तो कैसा रहेगा छत्तीसगढ़ के मौसम का हाल-चाल जानने के लिए पूरी पोस्ट पर बने रहिए। 

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार 

खबरें आ रही है कि छत्तीसगढ़ के 16 जिलों में मौसम विभाग ने हैवी रेन का यलो अलर्ट जारी किया है। रायपुर में सुबह से बारिश हो रही है। दुर्ग, महासमुंद, धमतरी, गरियाबंद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, खैरागढ़-छुईखदान-गंडई, मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर बीजापुर और नारायणपुर में मध्यम से भारी बारिश के आसार हैं। वहीं 11 जुलाई तक कई जिलों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। cg weather updates. 

9 जुलाई को भी बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक 9 जुलाई को बस्तर दंतेवाड़ा सुकमा, दुर्ग, बेमेतरा कबीरधाम, पेंड्रा बिलासपुर मुंगेली और कोरिया जिले में भी बारिश का यलो अलर्ट जारी किया गया है। इन जिलों में मध्यम से भारी बारिश की संभावना है। बाकी सभी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ तेन्दूपत्ता संग्राहकों के लिए खुशखबरी! आज मुख्यमंत्री बघेल करेंगे खाता में पैसा ट्रांसफर, जाने विस्तार से शहीद महेन्द्र कर्मा तेन्दूपत्ता संग्राहक सामाजिक सुरक्षा योजना

11 जुलाई को कैसा रहेगा मौसम ?

मौसम विज्ञान केंद्र रायपुर के पूर्वानुमान के अनुसार 11 जुलाई तक प्रदेश के कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही प्रदेश में गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली भी गिर सकती है।

खेती किसानी शुरू 

बारिश का सिलसिला शुरू होने से किसानों में भी उत्साह देखें जाने लगे हैं किसान अपनी खेती किसानी पर जुट गए हैं बारिश से किसान अपने फसलों की तैयारी करने लगे हैं बात करें छत्तीसगढ़ में तो सबसे ज्यादा धान की खेती की जाती है धान की खेती में रोपाई और सीधी बिजाई दोनों ही तरीके से किसान धान की फसल उगाते हैं। इन दिनों बिजाई का काम जोरों पर है वही रोपाई के लिए अच्छी बारिश का इंतजार करना पड़ेगा। फिलहाल आसान शब्दों पर हम बात करें तो खेती किसानी जोर पकड़ चुकी है। किसान खेतों पर व्यस्त नजर आ रहे हैं। chhattisgarh mousam samachar.  

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

छत्तीसगढ़ : सहकारी बैंकों में भी किसानों के लिए होगी प्राथमिक सुविधाएं, उपार्जन केन्द्रों में किसानों के लिए उपलब्ध होंगे माइक्रो एटीएम की व्यवस्था..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

“its chhattisgarh छत्तीसगढ़ विभिन्न योजनाओं की जानकारी व अप्डेट्स आगे भी आप लोगों तक लगातार हर रोज पहुंचाते रहेंगे, हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी रोजना अप्डेट्स मिलते रहेंगे, अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।”

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ में मानसून का आज हो सकता है एंट्री.. आज भी इन जिलों बारिश व अंधड़ चलने का अलर्ट..


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!