नौतपा के 6वें दिन छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम.. इन जिलों में अलर्ट.. 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ मौसम : छत्तीसगढ़ मौसम से जुड़ी खबरें आज हम आप लोगों के साथ शेयर करने जा रहे हैं नौतपा का 6वां दिन जानेंगे छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा आज का मौसम? इन दिनों प्रदेश में भीषण गर्मी पड़ रही है मौसम विभाग की ओर से कई जिलों के लिए अलर्ट भी जारी की गई है। साथ ही खबरें आ रही है कि 31 मई से मौसम में बदलाव की सम्भवना जताया जा रहा है। मौसम से जुड़ी पूरी खबर के लिए पूरी पोस्ट पर बने रहियेगा। 

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार 

मौसम को लेकर खबरें आ रही है कि नौतपा के 6वें दिन भी छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी रहेगी। मौसम विभाग के मुताबिक आज प्रदेश के अधिकतम तापमान में बदलाव नहीं होगा। रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर में हीट वेव और रात के समय भी तापमान ज्यादा रहेगा। बुधवार को रायगढ़ 46.7 डिग्री के साथ प्रदेश में सबसे गर्म रहा। रायपुर (माना) में 45.7 और बलरामपुर में 45.6 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया।

तापमान : बुधवार से प्रदेश के ज्यादातर जिलों में शाम 7 बजे के बाद भी गर्म हवाएं चल रही हैं। हालांकि आसमान में कुछ जगहों पर बादल भी छाए हुए हैं। रायपुर, बिलासपुर और दुर्ग में रात का तापमान 31 डिग्री के पार रहा। जिससे गर्मी और उमस से लोग परेशान रहे। वहीं, ओवरहीट की वजह से बिलासपुर में अलायंस एयर ने फ्लाइट पर लगेज ले जाने पर रोक लगा दी है।

इसे भी पढ़ें -  राष्ट्रीय युवा महोत्सव के मौके पर Cm विष्णुदेव साय ने दी युवाओं को सौगात.. 

इन 22 जिलों में हीटवेव 

मौसम विभाग ने आज प्रदेश के कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, बिलासपुर, गौरेला-पेंड्रा मरवाही, कोरबा, मुंगेली, जांजगीर, सक्ती, रायगढ़, सारंगढ़-बिलाईगढ़, राजनन्दगाँव, खैरागढ़- छुईखदान-गंडई, मोहाला मानपुर-आम्बागढ़ चौकी, रायपुर, बलोदाबाजार-भांटापारा, महासमुंद, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा एवं कबीरधाम जिलों में एक-दो जगहों पर हीट वेव और रात का तापमान गर्म रहने की चेतावनी के साथ यलो अलर्ट जारी किया है।

ऐसा रहेगा मौसम

मौसम विभाग के मुताबिक 31 मई से प्रदेश के कुछ हिस्सों में मौसम में बदलाव की संभावना है। प्रदेश के एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ वज्रपात होने और अंधड़ चलने की संभावना है। 31 मई को बस्तर जिले में हल्की बूंदाबांदी भी हो सकती है। मौसम विज्ञानी के मुताबिक 1 जून को भी बस्तर संभाग के लगभग सभी जिलों में गरज-चमक के साथ हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं। वहीं, 2 जून को ऐसी स्थिति गरियाबंद और धमतरी जिलें में भी देखने को मिल सकती है।

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

योजनाओं के लाभार्थियों के लिए जरूरी काम की बात.. आपके खाते में NPCI आधार लिंक ऑनलाइन चेक कैसे करें ?

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

its chhattisgarh छत्तीसगढ़ खेती किसानी व अन्य योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!