इस दिन पहुंचेगा छत्तीसगढ़ में मॉनसून.. मौसम खबर आज इन जिलों में बारिश के आसार..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ में मॉनसून : मई का महीना जारी है छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जगह से कहीं गर्मी तो कहीं हल्की बारिश की खबरें लगातार सामने आ रही है इस तरह इन दिनों मौसम में बदलाव देखा जा रहा है, मई माह के तपती गर्मी के मध्य मानसून को लेकर भी खबरें आने लगी है जल्द ही लोगों को गर्मी से राहत मिलने वाली है छत्तीसगढ़ में मॉनसून दस्तक देने वाली है। 

आज हम आप लोगों के साथ छत्तीसगढ़ में मॉनसून की आ रही खबरें आप लोगों के साथ साझा करने वाले हैं साथ ही आज के मौसम के हाल-चाल भी आप लोगों के साथ साझा करने वाले हैं। आज के मौसम को लेकर भी खबरें आ रही है कि छत्तीसगढ़ के इन जिलों में बारिश के आसार हैं, छत्तीसगढ़ में मॉनसून कब तक आने वाला है? और आज कैसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम तो पूरी खबर के लिए पूरे पोस्ट पर बने रहिएगा। chhattisgarh monsoon kab aayega ?

छत्तीसगढ़ में मॉनसून कब तक आएगा ? 

छत्तीसगढ़ में मॉनसून कब तक आएगा ? इसको लेकर खबरें सामने निकल कर आ रही है, भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून अंडमान-निकोबार पहुंच गया है। 31 मई तक यह केरल पहुंच जाएगा। मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ में मॉनसून के 13 से 15 जून के करीब पहुंचने की संभावना है।

पिछले साल भी मानसून ने अंडमान-निकोबार द्वीप समूह में 19 मई को ही दस्तक दी थी, लेकिन केरल में 9 दिन देरी से 8 जून को पहुंचा था। इस साल मानसून सामान्य तारीख से पहले ही केरल में दस्तक दे सकता है। वैसे केरल में मानसून आने की सामान्य तारीख 1 जून है।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ में बेमौसम बारिश से किसानों को नुकसान.. CM विष्णुदेव साय ने प्रभावित किसानों को हरसंभव मदद का भरोसा.. 

छत्तीसगढ़ मौसम अप्डेट्स.. 

आज के मौसम को लेकर बताया जा रहा है कि आज रायपुर संभाग के दो जिलों और बस्तर संभाग के कुछ जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना जताई गई है। 

तापमान : खबरें आ रही है प्रदेश में अधिकतम तापमान में दो डिग्री तक बढ़ोतरी की संभावना है। छत्तीसगढ़ में अगले 48 घंटे में रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग के जिलों में अधिकतम तापमान 41 से 43 डिग्री के बीच रहने की संभावना है। 

आज इन जिलों में बारिश के आसार.. 

मौसम विभाग के मुताबिक आज रायपुर जिले के गरियाबंद और धमतरी में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश होगी। वहीं, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर जिले में गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी के आसार हैं। 

तो इसलिए इस तरह से खबरें सामने निकल कर आ रही है छत्तीसगढ़ में मॉनसून को लेकर की छत्तीसगढ़ में मानसून 13 से 15 जून की बीच सम्भावना है भारतीय मौसम विभाग के मुताबिक, मानसून अंडमान-निकोबार पहुंच गया है।, मध्य जून तक छत्तीसगढ़ पहुंचने की संभावना जताया जा रहा है छत्तीसगढ़ में मानसून से जुड़ी खबरें अपडेट इनफॉरमेशन आगे भी हम आप लोगों के साथ शेयर करते रहेंगे। 

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

छत्तीसगढ़ में मॉनसून, किसानों के लिए अच्छी खबर.. जानिए कैसा रहेगा इस बार मॉनसून पर बारिश..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

its chhattisgarh छत्तीसगढ़ खेती किसानी व अन्य योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।

इसे भी पढ़ें -  तीसरा क़िस्त महतारी वंदन योजना आज नहीं कल आएगी.. 3rd kist mahatari vandan yojana news..


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!