किसानों के खाते में आने वाले हैं इस योजना के पैसे.. छत्तीसगढ़ कृषि मंत्री नेताम ने Pm मोदी का माना आभार.. 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

किसान योजना : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा तीसरे कार्यकाल का शपथ लेते ही देश के 9.3 करोड़ किसानों को 20 हजार करोड़ रुपए की प्रधानमंत्री सम्मान निधि राशि जारी करने पर छत्तीसगढ़ के कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री श्री रामविचार नेताम ने पीएम मोदी को धन्यवाद ज्ञापित किया है।

देश के करोड़ो किसानों को केंद्र सरकार की महत्वपूर्ण योजना पीएम किसान योजना का लाभ दिया जा रहा है। अब तक इस योजना की 16 क़िस्त किसानों के बैंक खाता में जारी किया गया है अब 17वी क़िस्त का इंतजार है प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान निधि की 17वीं किस्त जारी करने के लिए फाइल पर हस्ताक्षर किए। जिससे यह माना जा रहा है कि जल्द किसानों के खाते में पीएम किसान योजना के 17वी क़िस्त आने वाले हैं। पीएम किसान योजना 17वी क़िस्त सम्बंधित जानकारियां आगे आप लोगों के साथ सेयर कर रहे हैं तो पूरे पोस्ट पर बने रहियेगा। pm kisan yojana news.

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना

छत्तीसगढ़ के कृषि विकास एवं किसान कल्याण मंत्री श्री रामविचार नेताम ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा तीसरे कार्यकाल का शपथ लेते ही देश के 9.3 करोड़ किसानों को 20 हजार करोड़ रुपए की प्रधानमंत्री सम्मान निधि राशि जारी करने पर धन्यवाद ज्ञापित किया है। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत प्रदेश के 38 लाख से ज्यादा किसान पंजीकृत है। pradhanmantri kisan samman nidhi yojana.

इसे भी पढ़ें -  16 वी क़िस्त किसानों के बैंक खाता में आयेगा पैसा.. इसके पहले किसानों को करना होगा ये जरूरी काम..

प्रति क्विंटल 3100 रुपए के भाव से प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदने का वादा

कृषि मंत्री श्री नेताम ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली हमारी सरकार किसान हितैषी सरकार है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय छत्तीसगढ़ के किसानों के विकास को प्राथमिकता में लेकर काम कर रही है। साय सरकार ने प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी द्वारा किए गए वादों को पूरा करते हुए प्रति क्विंटल 3100 रुपए के भाव से प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदनें का वादा निभाया। chhattisgarh 3100 rupaye dhan kharidi. 

18 लाख प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों के पिछले दो सालो के बोनस राशि को भी देकर किसानों का भरोसा जीत लिया है। उन्होंने कहा कि मोदी जी की गारंटी को पूरा करते हुए प्रदेश के गरीबों और वंचितों के लिए 18 लाख प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति प्रदान की है। वहीं प्रदेश की 70 लाख से अधिक माताओं एवं बहनों को महतारी वंदन योजना के तहत प्रति माह 1 हजार रुपए दिए जा रहे हैं। cg pm awas yojana. 

17वीं किस्त जारी करने के लिए फाइल पर हस्ताक्षर

उल्लेखनिय है कि, प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने देश के किसानों के समृद्धि एवं विकास के साथ-साथ किसानों के सम्मान के लिए 24 फरवरी 2019 को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की शुरूआत की थी। रविवार को तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के बाद नरेंद्र मोदी ने कार्यभार संभाल लिया है। उनकी साइन की हुई पहली फाइल पीएम किसान निधि जारी करने से संबंधित है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान निधि की 17वीं किस्त जारी करने के लिए फाइल पर हस्ताक्षर किए। इस फैसले से 9.3 करोड़ किसानों को फायदा होगा और लगभग 20,000 करोड़ रुपये वितरित किए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें -  पीएम किसान के आने वाले हैं 17वीं क़िस्त.. योजना सम्बंधित समस्या के समाधान के लिए किसान कर सकते हैं कॉल.. 

कब मिलेगा पीएम किसान योजना के 17 वी क़िस्त ? 

प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के अंतर्गत सरकार द्वारा लाभार्थी किसानों को सलाना 6000 रूपये की धनराशि दी जाती है इसमें किसानों को 2000 रूपये की तीन किस्त में दिया जाता है, जो सीधे किसानों के बैंक अकाउंट में भेज दिया जाता है। अब तक किसान सम्मान निधि की 16 किस्तें जारी की जा चुकी हैं। 16वीं किस्त पीएम मोदी ने इस साल 29 फरवरी को महाराष्ट्र के यवतमाल से 9.09 करोड़ किसानों के बैंक खातों में ट्रांसफर की थी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीएम किसान निधि की 17वीं किस्त जारी करने के लिए फाइल पर हस्ताक्षर किए। इस फैसले से 9.3 करोड़ किसानों को फायदा होगा और लगभग 20,000 करोड़ रुपये वितरित किए जाएंगे। ऐसे देश के किसान जो 17वी क़िस्त का इंतजार कर रहे हैं उनके लिए अच्छी खबर है कि जल्द उनके खाता में पीएम किसान योजना के 17वी क़िस्त की राशि आने वाली है। तारीख को लेकर बात करें तो फिलहाल 17वी क़िस्त कब जारी की जाएगी इसकी आधिकारिक जानकारी अभी आना बाकी है। जैसे ही इस सम्बंधित आधिकारिक घोषणा आता है आप लोगों तक आगे की अप्डेट्स हम पहुंचाते रहेंगे। pm kisan yojana 17 kist kab milega ? 

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

Pm awas yojana पहली कैबिनेट पर बड़ा फैसला.. बनेंगे तीन करोड़ नए घर..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

“its chhattisgarh छत्तीसगढ़ विभिन्न योजनाओं की जानकारी व अप्डेट्स आगे भी आप लोगों तक लगातार हर रोज पहुंचाते रहेंगे, हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी रोजना अप्डेट्स मिलते रहेंगे, अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।”

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ मौसम अप्डेट्स : प्रदेश के कई जिलों में भारी बारिश होने का अनुमान.. Cg mousam samachar 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!