मौसम अप्डेट्स : छत्तीसगढ़ इन जिलों में 31 मार्च और 1 अप्रैल को बारिश.. मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी… 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ मौसम : छत्तीसगढ़ में एक बार फिर बारिश होने की संभावना है। विभाग की ओर से आ रही जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ में 31 मार्च और 1 अप्रैल को बारिश की संभावना जताई जा रही है, आप लोग को याद होगा इससे पहले मिडिल मार्च में भी छत्तीसगढ़ के अलग-अलग कई जगहों पर बारिश हुआ था। बेमौसम बारिश के चलते अचानक तापमान में गिरावट देखने को मिला था।

एक बार फिर छत्तीसगढ़ के मौसम में परिवर्तन देखने को मिल रहा है। कभी धूप खिलता है तो कभी बदली छा जाती है कुछ इस तरह का आंख मिचौली मौसम में देखने को मिल रहा है तो आईए जानते हैं मौसम विभाग की ओर से क्या जानकारी आ रहा है कब और कहां बारिश की संभावना बताई जा रही है।

मौसम विभाग की ओर से अलर्ट..

बताया जा रहा है मौसम विभाग की ओर से छत्तीसगढ़ की अलग-अलग जिलों के लिए विभाग की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया है इन जिलों में हल्की बारिश के साथ-साथ गरज चमक की संभावना जताया जा रहा है। मौसम विभाग की माने तो पश्चिमी राजस्थान और इससे सटे पाकिस्तान पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है। एक ट्रफ उत्तर-पूर्व बिहार से दक्षिण-पूर्व असम तक बना हुआ है। ट्रफ/हवा का विच्छेदन दक्षिण आंतरिक कर्नाटक से पूर्वी विदर्भ तक समुद्र तल से 0.9 किमी ऊपर तक फैला हुआ है। केरल और आसपास के इलाकों पर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र बना हुआ है।

इसे भी पढ़ें -  नई जानकारी राशनकार्ड नवीनीकरण, आधार का ई-केवायसी और मोबाईल नंबर सीडिंग होना आवश्यक, राशनकार्ड धारियों से अपील, आवेदन करने की समय सीमा निर्धारित..

छत्तीसगढ़ में कैसा रहेगा मौसम..

मौसम विभाग की ओर से 31 मार्च और 1 अप्रैल को छत्तीसगढ़ के अलग-अलग जगह पर बारिश की संभावना जताया जा रहा है।

31 मार्च का मौसम – बताया जा रहा है मौसम विभाग ने 31 मार्च के लिए इन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है। राजनांदगांव, दुर्ग, रायपुर, बेमेतरा, कबीरधाम, मुंगेली, बिलासपुर, गौरेला पेंड्रा मरवाही, कोरबा,कोरिया, सूरजपुर शामिल है। इन जिलों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश की सम्भावना जताया जा रहा है।

1 अप्रैल का मौसम – बताया जा रहा है 1 अप्रैल को कोरिया, सरगुजा, जशपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर चांपा, रायगढ़ और जांजगीर चांपा के कुछ स्थानों में गरज चमक के साथ बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने इन जिलों के लिए अलर्ट जारी किया है।

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

2024 किसान क्रेडिट कार्ड में कितना रुपये तक का लोन मिल सकता है? कैसे करें आवेदन जाने विस्तार से..

देखिये खरीफ व रबी फ़सलों के Msp समर्थन मूल्य की सूची 2024, कौन से फसल पर कितना रुपये मिलेगा प्रति क्विंटल?

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

खेती किसानी योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!