भूपेश कैबिनेट की अहम बैठक कई मुद्दों पर होगी चर्चा साथ ही किसानों पशुपालकों ग्रामीणों समूहों के खाता में आएगा पैसा..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

Raipur : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज सोमवार को कैबिनेट की बैठक लेंगे। यह बैठक मुख्यमंत्री निवास में होगी। भूपेश कैबिनेट की बैठक में आगामी बजट के साथ कई फैसलों पर मुहर लगेगी। आज के इस बैठक में बजट प्रस्तावों समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा होगी।

किन-किन मुद्दों पर हो सकता है फैसला?

बताया जा रहा है नई उद्योग नीति की तरह ही रीपा के लिए कल कैबिनेट बैठक में नई नीति घोषित करेंगे। ग्रामीण उद्योगों को बढ़ावा देने तथा ग्रामीण नवयुवकों के लिए रोजगार की व्यवस्था सुनिश्चित करने 20 फरवरी को आयोजित होने वाली राज्य कैबिनेट की बैठक में लघु उद्योग नीति के संबंध में महत्वपूर्ण फैसला लिया जा सकता है।

मार्च में आने वाली आगामी बजट के प्रस्तावों पर चर्चा होगी विभिन्न जनकल्याण करि योजनाओं के बजट व्यवस्था व योजनाओं के विस्तार पर चर्चा होगी बजट के रूपरेखा तैयार किया जाएगा

वैसे कैबिनेट की बैठक में कौन कौन सी महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया है ये तो बैठक के बाद ही पता चलेगा जैसे ही जानकारी मिलेगी आप लोगों तक भी जानकारी यां चैनेल के माध्यम से पहुंचेगी..

मुख्यमंत्री 20 फरवरी को गोधन न्याय योजना के हितग्राहियों को 8 करोड़ 63 लाख रूपए का भुगतान भी करेंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल 20 फरवरी को मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में गोधन न्याय योजना के राशि अंतरण के लिए आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम के माध्यम से पशुपालक ग्रामीणों, गौठानों से जुड़ी महिला समूहों और गौठान समितियों को 8 करोड़ 63 लाख रूपए की राशि ऑनलाइन जारी करेंगे, जिसमें 1 फरवरी से 15 फरवरी तक गौठानों में पशुपालक ग्रामीणों, किसानों, भूमिहीनों से क्रय 2.38 लाख क्विंटल गोबर के एवज में 4 करोड़ 76 लाख रूपए, गौठान समितियों को 2.28 करोड़ रूपए और महिला समूहों को 1.59 करोड़ रूपए की लाभांश राशि शामिल हैं।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं 12वीं के पुनर्मूल्यांकन के लिए कब तक कर सकते आवेदन.. जानिए शुल्क और नियम.. 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!