छत्तीसगढ़ 3 बड़ी खबर.. Chhattisgarh news मौसम समाचार.. पीएम आवास के कार्यों को जल्द पूरा करें: आयुक्त

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

Chhattisgarh news : छत्तीसगढ़ से जुड़ी तीन बड़ी खबर.. छत्तीसगढ़ में फिर से बारिश के आसार छत्तीसगढ़ मौसम समाचार खबर आप लोगों के साथ शेयर करेंगे वहीं पीएम आवास से जुड़ी खबरें भी आ रही है जो कि आगे आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं। तो पूरे पोस्ट पर बने रहिएगा। 

1. छत्तीसगढ़ मौसम समाचार

2. पीएम आवास के कार्यों को जल्द पूरा करें: आयुक्त

3. शहीद जवान को 30 लाख रुपए और घायल जवान को 15 लाख रुपए की दी जा रही अनुग्रह राशि

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार : छत्तीसगढ़ मौसम को लेकर और एक नई खबर आ रही है की कुछ जगहों में बारिश के सम्भवना जताया जा रहा है। खबर अनुसार प्रदेश में भीषण गर्मी शुरू हो गई है और पारा 44.8 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। अगले 3 से 4 दिनों तक फिर बारिश की संभावना जताई जा रही है। वहीं प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में गरज चमक के साथ अंधड़ चलने व बिजली गिरने की संभावना बताया जा रहा है। 

तेज अंधड़ चलने और हल्की बूंदाबांदी के आसार..

मौसम विभाग ने अगले 4 दिनों के लिए यलो अलर्ट जारी किया है। रायपुर, दुर्ग और बस्तर संभाग में बादल गरजने के साथ तेज अंधड़ चलने और हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं। खबरें आ रही है कि मौसम विभाग ने बस्तर संभाग के सभी जिलों में 23 अप्रैल तक यलो अलर्ट जारी किया है। बादल गरजने के साथ बिजली गिरने और हल्की बूंदाबांदी के आसार हैं। 

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ मौसम खबर : इन जिलों में बारिश के आसार.. 13 मई तक प्रदेश के इन जिलों के लिए येलो अलर्ट..

पीएम आवास के कार्यों को जल्द पूरा करें: आयुक्त

दुर्ग : दुर्ग नगर निगम सीमा क्षेत्र अंतर्गत प्रधानमंत्री आवास के कार्य को लेकर गुरुवार को आयुक्त लोकेश चंद्राकर ने डाटा सेंटर में बैठक की। इस दौरान उन्होंने संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी के अंतर्गत निर्माणाधीन आवासों का कार्य तत्काल पूर्ण कराना सुनिश्चित करें। उन्होंने बैठक में अधिकारियों को निर्देशित किया है कि 108 आवास गणपति विहार को 15 मई तक एवं 116 आवास पोटिया कला को 22 अप्रैल तक फिनिशिंग स्टेज से कम्पलीट कर के नगर निगम को हैंडओवर करने को कहा तथा आवंटित आवास में जिन हितग्राहियों ने पूरी राशि जमा कर दिया है। उन्हें आधिपत्य सौपने के निर्देश दिए। बैठक में प्रधानमंत्री आवास योजना की गहन समीक्षा करते कार्य जल्द पूरा करने कहा।

शहीद जवान को 30 लाख रुपए और घायल जवान को 15 लाख रुपए की दी जा रही अनुग्रह राशि

रायपुर : भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार बस्तर लोकसभा क्षेत्र में निर्वाचन कार्य में नियोजित सीआरपीएफ के शहीद आरक्षक श्री देवेन्द्र कुमार के परिजनों को छत्तीसगढ़ राज्य प्रतिकर नियमानुसार 30 लाख रुपए की अनुग्रह राशि की स्वीकृति प्रदान की जा रही है। वहीं निर्वाचन ड्यूटी के दौरान घायल सीआरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट श्री मनु एचसी को 15 लाख रूपए की अनुग्रह राशि की स्वीकृति दी जा रही है। 

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीमती रीना बाबासाहेब कंगाले ने बताया कि भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों के अनुसार निर्वाचन कार्य हेतु नियोजित अधिकारियों, कर्मचारियों एवं सुरक्षा बलों के जवानों के निर्वाचन कर्तव्य के दौरान मृत्यु अथवा घायल होने की स्थिति में छत्तीसगढ़ राज्य प्रतिकर नियमानुसार अनुग्रह राशि की स्वीकृति प्रदान की जाती है। बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आज मतदान के दौरान शहीद और घायल जवानों के लिए नियमानुसार अनुग्रह प्रतिकर भुगतान राशि की स्वीकृति की कार्यवाही की जा रही है।

इसे भी पढ़ें -  प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान खरीदी, सीधा किसानों के बैंक खाता में भुगतान, छत्तीसगढ़ धान खरीदी नई अप्डेट्स 

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

CSPDCL Recruitment 2024 इतने पदों पर निकली भर्ती.. जानिए पूरा विवरण..

किसानों के लिए पेंशन योजना, मिलेगा 3000 रु.. कौन सी है योजना? जाने विस्तार से..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

खेती किसानी योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं। 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!