छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव मतगणना जानिये कितने बजे शुरू होकर कितने बजे तक आएगा नतीजा ? Cg Latest News!

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

Cg election news : छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव का नतीजा 3 दिसंबर को आने वाला है। लोगों की नजर मतगणना के ऊपर टिकी हुई है। लोग, प्रत्याशी व राजनीतिक दलों नतीजा का इंतजार कर रहे हैं। और बहुत ही जल्द यह इंतजार भी खत्म होने वाला है । तो चलिए लिए जानते हैं इस बार मतगणना के लिए किस तरह का व्यवस्था किया गया है और सुबह कितने बजे से मतगणना शुरू होकर कितने बजे तक चलेगा इसको लेकर जैसे की खबरें सामने निकल कर आ रही है।

मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, राजस्थान, तेलंगाना और मिजोरम में चुनाव होने के बाद सभी को मतगणना का इंतजार है। 03 दिसंबर को चार राज्यों के चुनाव परिणाम आएंगे। खबर आ रहा है कि मिंजोरम में 3 दिसंबर की जगह 4 दिसंबर को मतगणना होगी।

छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के नतीजे 3 दिसंबर को घोषित होंगे। इसे लेकर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी रीना बाबा साहेब कंगाले ने प्रेस कॉन्फ्रेंस ली है। मीडिया से चर्चा के दौरान निर्वाचन पदाधिकारी ने मतगणना की तैयारी को लेकर खास जानकारी दी है। उन्होंने बताया कि, निर्वाचन आयोग की 90 विधानसभा सीटों के लिए मतगणना की तैयारी पूरी हो गई हैं।

वहीं मतगणना को लेकर रीना बाबा साहेब कंगाले ने बताया कि, सुबह 7 बजे स्ट्रांग रूम खोले जाएंगे। जिसके बाद 8 बजे से पोस्टल बैलेट की काउंटिंग होगी। 8.30 बजे से ईवीएम की मतगणना शुरू होगी। वोट की काउंटिंग के लिए 90 ऑब्जर्वर की नियुक्ति की गई है। 90 में से 6 सीटों पर 21 काउंटिंग टेबल और बाकी सीटों पर 14 काउंटिंग टेबल होगी। साथ ही सभी कर्मचारियों को स्ट्रांग रूम के अंदर मोबाइल या स्मार्ट वॉच ले ले जाने पर पूरी तरह प्रतिबंध है।

इसे भी पढ़ें -  Cg Job News 2023 प्राथमिक वनोपज सहकारी समितियों में प्रबंधक पद के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 6 फरवरी तक, जाने विस्तार से..

इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन में कैद जनता का फैसला :

छत्तीसगढ़ में दो चरणों का मतदान सम्पन्न होने के बाद इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीन में जनता का फैसला कैद हुआ है। अब रविवार को सामने आएगा। बताया जा रहा है सुबह 8 बजे डाक मतपत्रों से इसकी शुरूआत होगी। प्रत्येक चरण की गिनती में 20 मिनट लगने हैं। इस लिहाज से जनता का रुझान सुबह 9 बजे से मिलते रहने की उम्मीद है। 

मतगणना शाम तक चलने की संभावना :

मिडीया रिपोर्ट मुताबिक पूरी गिनती में इस बार जल्दी शाम होने संभावना जताई हैं। क्योकि इस बार तीन-तीन विधानसभा दोनों जिलों में बंट गया है। इसलिए इस बार शाम तक नतीजे आने संभावना है। शाम 4 से 5 बजे के बाद स्थिति स्पष्ट हो सकती है। इसकी अधिकृत घोषणा में थोड़ा लेट होने की आस है। 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!