देखें वीडियो : महतारी वंदन योजना 5वी क़िस्त को लेकर Cm विष्णुदेव ने कहा इस दिन आएगा पैसा.. 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

महतारी वंदन योजना 5वी क़िस्त : छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा छत्तीसगढ़ की महिलाओं के लिए चलाये जा रहे महत्वपूर्ण योजना महतारी वंदन योजना को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी का बयान आ रहा है उन्होंने अपने भाषण पर बताये है की महतारी वंदन योजना का 5वी किस्त कब महिलाओं की खाते पर आने वाले हैं। बताएंगे पूरी खबर आज के इस पोस्ट पर तो पूरी पोस्ट पर बने रहियेगा। cg mahatari vandan yojana 5th kist. 

छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना

छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा महिलाओं के लिए महतारी वंदन योजना की शुरूआत किया गया है जानकारी अनुसार इस योजना की शुरुआत 10 मार्च को किया गया और इस योजना के पहली किस्त भी 10 मार्च को ही जारी किया गया। सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार इस योजना के तहत छत्तीसगढ़ के 70 लाख से ज्यादा महिलाओं को योजना के तहत पात्रता अनुसार लाभ दिया जा रहा है। 

मिलेंगे हर महीने 1 हजार रुपए 

मिली जानकारी अनुसार मार्च अप्रैल मई और जून इस तरह से 4 महीने में चार किस्त जारी किया गया है अब पांचवा क़िस्त का इंतजार है योजना के तहत हर महीने पात्र महिलाओं के बैंक खाते पर सरकार द्वारा 1000 रुपये ट्रांसफर किए जाते हैं। chhattisgarh mahatari vandan yojana. 

महतारी वंदन योजना 5वा क़िस्त कब मिलेगा ? 

महतारी वंदन योजना के तहत हर महीने 1 हजार रुपये दिया जा रहा है अब तक छत्तीसगढ़ के पात्र महिलाओं को चार किस्त का भुगतान किया गया है पांचवा किस्त यानी की जुलाई महीने की क़िस्त आना बाकी है। 

इसे भी पढ़ें -  महतारी वंदन योजना सभी हितग्राहियों के लिए और एक नई व्यवस्था.. मिलेगा हर मिहिने 1 हजार रुपये जाने विस्तार से..

आज मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय भाटापारा के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए बताए हैं की महतारी वंदन योजना की अगली किस्त कल आने वाले हैं उन्होंने अपने सम्बोधन पर बताये की महतारी वंदन योजना के तहत 70 लाख से ज्यादा महिलाओं को लाभ दिया जा रहा है। हर महीने के पहली तारीख को पैसे ट्रांसफर किये जाते हैं साथ ही उन्होंने अगली किस्तों को लेकर बताये की कल 1 तारीख को अपने खाता चेक कर लीजिएगा। इस तरह हम मुख्यमंत्री जी के भाषण को सुने ऐसा लगता है महतारी वंदन योजना की 5वा क़िस्त एक जुलाई को जारी होने वाली है। 5th kist mahatari vandan yojana chhattisgarh.  

मुख्यमंत्री के भाषण वीडियो देख सकते हैं। 

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

छत्तीसगढ़ काम की खबर : प्लेसमेंट कैम्प 12वी पास इन पदों पर भर्ती.. 2024 पुनर्गणना एवं पुनर्मूल्यांकन परीक्षा परिणाम जारी..

 ● Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

“its chhattisgarh छत्तीसगढ़ विभिन्न योजनाओं की जानकारी व अप्डेट्स आगे भी आप लोगों तक लगातार हर रोज पहुंचाते रहेंगे, हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी रोजना अप्डेट्स मिलते रहेंगे, अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।”


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!