Cg pm awas yojana updates प्रधानमंत्री आवास योजना छत्तीसगढ़ चार किस्तों में राशि जारी जाने विस्तार से

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

उत्तर बस्तर कांकेर : जिले में वित्तीय वर्ष 2016-17 से संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2019-20 तक 18 हजार 580 हितग्राहियों को प्रधानमंत्री आवास स्वीकृत की गई है, जिसमें से 15 हजार 931 हितग्राहियों ने आवास निर्माण का कार्य पूर्ण कर लिया है। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सुमीत अग्रवाल से मिली जानकारी के अनुसार योजनांतर्गत प्रथम किस्त 25 हजार रुपये, द्वितीय किस्त 45 हजार रुपये, तृतीय किस्त 45 हजार रुपये एवं अंतिम किस्त के रूप में 15 हजार रुपये की राषि डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर के माध्यम से सीधे हितग्राहियों के बैंक खाते में जारी की जा रही है। हितग्राहियों को महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना के तहत 95 दिन की मजदूरी भी प्रदान की जा रही है। जिले में अब तक 18,550 हितग्राहियों को प्रथम किस्त, 18,323 हितग्राहियों को द्वितीय किस्त और 17,218 हितग्राहियों को तृतीय किस्त एवं 85,543 हितग्राहियों को चतुर्थ किस्त की राषि जारी की जा चुकी है।

तीन हितग्राहियों को व्यक्तिगत शौचालय निर्माण स्वीकृत
जिला पंचायत द्वारा तीन हितग्राहियों को व्यक्तिगत शौचालय निर्माण के लिए राषि स्वीकृत की गई है। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी सुमीत अग्रवाल ने बताया कि चारामा विकासखण्ड के ग्राम सिरसिदा निवासी शारदा बाई टांडिया एवं ग्राम मरकाटोला के शैलेन्द्र पटेल और कांकेर विकासखण्ड के ग्राम गढ़पिछवाड़ी निवासी श्रीमती गीता ठाकुर के घरों में व्यक्तिगत शौचालय निर्माण के लिए 12-12 हजार रूपये की राषि स्वीकृत की गई है।

इसे भी पढ़ें -  महतारी वंदन योजना को लेकर मुख्य सचिव ने अधिकारियों को दिए निर्देश, इस दिन शुरू होगा योजना.. ऐसे होगा आवेदन ?


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!