उपमुख्यमंत्री व वित्तमंत्री की बैठक, जल्द शुरू होगी छत्तीसगढ़ में योजनायें Cm साय ने कहा चिंता करने की जरूरत नहीं..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

रायपुर : आज के इस पोस्ट में कुछ खास खबर आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं 1. वित्त मंत्री श्री ओपी चौधरी ने उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा की उपस्थिति में महानदी भवन मंत्रालय में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की 2. Cm साय ने कहा चिंता करने की जरूरत नहीं.. 

श्री चौधरी एवं श्री शर्मा ने बैठक में महत्वपूर्ण योजनाओं के बजट को लेकर विभागीय अधिकारियों से विस्तारपूर्वक चर्चा की। बैठक में साइंस सिटी, एस्ट्रो पार्क व केन्द्रीय प्रयोगशाला की स्थापना तथा पुलिस बल के आधुनिकीकरण, सुदृढ़ पुलिस थानों के निर्माण सहित प्रधानमंत्री आवास योजना, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना, राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी योजना जैसी विभिन्न विभागीय योजनाओं के बजट एवं अनुदान को लेकर महत्वपूर्ण चर्चा हुई।

श्री चौधरी एवं श्री शर्मा ने विभागों के बजट की  समीक्षा एवं महत्वपूर्ण विषयों पर विस्तृत चर्चा करते हुए संबंधित अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश भी प्रदान किए। बैठक में पुलिस महानिदेशक श्री अशोक जुनेजा, अपर मुख्य सचिव श्रीमती रेणु पिल्लई, अपर मुख्य सचिव श्री मनोज पिंगुआ, वित्त सचिव श्री अंकित आनंद समेत  संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Cm साय ने कहा चिंता करने की जरूरत नहीं..

प्रदेश के मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय कबीरधाम  जिले के बोड़ला विकासखंड के ग्राम कुसुमघटा में आयोजित किसान सम्मेलन एवं अभिनंदन कार्यक्रम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय के पहंुचने पर क्षेत्रवासियों, ग्रामीणों ने उनका स्वागत किया। 

इसे भी पढ़ें -  CG Open School Result: छत्तीसगढ़ ओपन 10वी 12वी रिजल्ट कल होगा जारी..

Cm साय ने अपने संबोधन में कहा कि मोदी जी गारंटी के अनुरूप आप लोगों ने हम पर जो विश्वास किया है। मैं आप सभी को आश्वस्त करता हूं कि मोदी के गारंटी में जो वायदे किए गए हैं उसे पूरा करेंगे। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार ने प्रदेश में 18 लाख परिवारों को प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति दी। सुशासन दिवस पर 02 वर्ष की धान की बोनस राशि 3 हजार 716 करोड़ रूपए 12 लाख से अधिक किसानों के खाते में अंतरित की।  

मुख्यमंत्री ने कहा कि खरीफ विपणन वर्ष 2023-24 में समर्थन मूल्य पर किसानों से प्रति एकड़ अधिकतम 21 क्विंटल धान खरीदी 3100 रूपए प्रति क्विंटल के मान से की जा रही है। Cm साय ने कहा कि समर्थन मूल्य के अतिरिक्त अंतर की राशि जल्द ही किसानों के खाते में पहुंच जाएगी। किसानों को चिंता करने की जरूरत नहीं है। 

जल्द शुरू होगी ये योजनायें.. 

आगे अपने सम्बोधन पर Cm साय ने कहा कि महतारी वंदन योजना के लिए बजट में प्रावधान कर लिया गया है। प्रतिवर्ष 12 हजार रूपए की राशि माताओं के खाते में डाली जाएगी। उन्होंने कहा कि तेंदूपत्ता की खरीदी 5500 रूपए में की जाएगी, इसके लिए 4000 रूपए बोनस का भी प्रावधान है। कार्डधारियों को 500 रूपए में सिलेंडर दिया जाएगा। भूमिहीन मजदूरों को प्रतिवर्ष 10 हजार रूपए प्रोत्साहन राशि दी जाएगी। उन्होंने कहा कि सभी वायदों को मोदी जी की गारंटी में पूरा किया जाएगा।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!