छत्तीसगढ़ न्यूज़ : 6-7 मई को मौसम में बदलाव के आसार.. इन जिलों में हो सकता है बारिश.. ड्राई डे घोषित.. ये 2 दिन बंद रहेंगे शराब दुकान..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ समाचार : छत्तीसगढ़ खबर लोगों के साथ साझा कर रहे। छत्तीसगढ़ मौसम की खबरें और 2 दिन बंद रहेंगे शराब की दुकान.. छत्तीसगढ़ मौसम को लेकर खबरें आ रही है कि आगामी 6-7 मई को मौसम में बदलाव के आसार है और कई जिलों में बारिश भी हो सकता है। खबर अनुसार छत्तीसगढ़ में बढ़ती गर्मी के बीच 6 और 7 मई को मौसम में बदलाव के आसार हैं। वही दूसरी खबर शराबी प्रेमियों के लिए छत्तीसगढ़ में 2 दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। लोकसभा चुनाव को देखते हुए शासन ने 5 से 7 मई तक ड्राई डे घोषित..

छत्तीसगढ़ मौसम खबर…

छत्तीसगढ़ मौसम को लेकर बताया जा रहा है कि 6 और 7 मई को रायपुर, बस्तर, बिलासपुर और सरगुजा संभाग के कुछ जिलों में अंधड़ चलने के साथ हल्की बूंदाबांदी की संभावना है। शुक्रवार को प्रदेश में सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 44.9 डिग्री डोंगरगढ़ में दर्ज किया गया। सबसे कम न्यूनतम तापमान 14.9 डिग्री बलरामपुर में रिकॉर्ड किया गया है। प्रदेश के 14 जिलों का तापमान 40 डिग्री से ऊपर चला गया है।

मौसम खबर : 6-7 मई को बारिश के आसार..

बताया जा रहा है आज से नया सिस्टम बनने के कारण रायपुर, बिलासपुर, बस्तर सरगुजा संभाग के कुछ इलाकों में 6 और 7 मई को हल्की बारिश हो सकती हैं। इससे तापमान में कमी आएगी, लेकिन सिस्टम का असर ज्यादा समय तक नहीं रहेगा। मौसम वैज्ञानिकों का अनुमान है कि बादल छंटते ही तापमान 4 से 5 डिग्री तक बढ़ सकता है।

इसे भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के आव्हान पर सभी किसान, प्रदेशभर में जगह जगह कर रहे पैरा दान…

इन जिलों में हो सकती है बारिश : 6 मई को रायपुर, बलौदा बाजार, गरियाबंद, धमतरी, महासमुंद, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर, नारायणपुर, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर, सरगुजा और जशपुर जिले में गरज-चमक के साथ अंधड़ चलने और बारिश के आसार हैं।

2 दिन बंद रहेंगे शराब दुकान..

छत्तीसगढ़ में 2 दिन शराब की दुकानें बंद रहेंगी। लोकसभा चुनाव को देखते हुए शासन ने 5 से 7 मई तक ड्राई डे घोषित किया है। प्रदेश में लोकसभा चुनाव के तीसरे और अंतिम चरण में 7 सीटों के लिए 7 मई को मतदान होना है। इसे देखते हुए यह निर्णय लिया गया है।

शासन की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि वोटिंग से 48 घंटे पहले यानी 5 मई को शाम 5 बजे से 7 मई तक शराब दुकानों को बंद रहेगी। यह आदेश रायपुर सहित दुर्ग, बिलासपुर, जांजगीर-चांपा, कोरबा, रायगढ़, सरगुजा लोकसभा क्षेत्रों के लिए लागू रहेगा। 7 लोकसभा सीटों में क्षेत्र के 3 किलोमीटर दायरे में आने वाले जिले में भी देशी-विदेशी मदिरा दुकानों को बंद रखा जाएगा। इस दौरान शराब का परिवहन भी बैन लगाया गया है। परिवहन करते पकड़े जाने पर कड़ी कार्रवाई भी की जाएगी।

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

धान की अधिक पैदावार कैसे मिलेगा ? कम लागत में अधिक मुनाफा.. देखिये वीडियो..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

छत्तीसगढ़ खेती किसानी व अन्य योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!