छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के लिए आज बैठक में होगा फैसला! जानिये पूरी खबर कौन बनेगा मुख्यमंत्री ? 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

Chhattisargh : छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के परिणाम 3 दिसम्बर को आया जिसमें भाजपा को बहुमत मिला और अब छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनेगी लेकिन उसके पहले लोग ये जानना चाहते हैं कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री कौन बनेगा ? क्योंकि अब तक Bjp की ओर मुख्यमंत्री पद के लिए नाम नहीं चुना गया है। आज इस पर फैसला हो सकता है। बताया जा रहा है छत्तीसगढ़(chhattisgarh) में मुख्यमंत्री(mukhymantri)  के पद को लेकर संशय आज रविवार को खत्म हो जाएगा। 

आज रविवार को निर्वाचित विधायकों की अहम बैठक :

करीब सप्ताह भर के इंतजार के बाद आज छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री का नाम ऐलान हो सकता है। इसको लेकर आज अहम बैठक आयोजित किया गया है। भारतीय जनता पार्टी(Chhattisgarh Bhartiya janata parti) के नव निर्वाचित विधायकों की बैठक 10 दिसंबर रविवार को दोपहर 12 बजे होगी। भाजपा के प्रदेश मुख्यालय कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में होने जा रही इस बैठक(meeting) में भाजपा विधायक दल के नेता का चयन होगा। 

बताया जा रहा है बैठक के लिए पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व द्वारा नियुक्त पर्यवेक्षक केंद्रीय मंत्री द्वय अर्जुन मुंडा व सर्वानंद सोनोवाल और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दुष्यंत कुमार गौतम उपस्थित रहेंगे। छत्तीसगढ़ के साथ मध्यप्रदेश और राजस्थान में नया मुख्यमंत्री कौन होगा? खबरों की माने तो छत्तीसगढ़ और राजस्थान में इस सवाल का जवाब रविवार शाम तक तो मध्यप्रदेश में सोमवार शाम को मिल जाएगा। दरअसल, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री के नाम पर चर्चा करने के लिए भाजपा विधायक दल की बैठक रायपुर के कुशाभाऊ ठाकरे परिसर में दोपहर 12 बजे के बाद होगी। इसमें मुख्यमंत्री का नाम तय करने के लिए नियुक्त तीनों पर्यवेक्षक विधायकों से रायशुमारी करेंगे। इसके बाद छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री(Cg Chief Minister) के नाम की घोषणा कर दी जाएगी।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
इसे भी पढ़ें -  मौसम अप्डेट्स : अलर्ट जारी.. बारिश के साथ गरज चमक छींटे की सम्भावना.. 
error: Content is protected !!