मुख्यमंत्री बनते ही किसानों के लिए बड़ी घोषणा.. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा सबसे पहले शुरू होगा ये काम

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

मुख्यमंत्री बनते ही किसानों के लिए बड़ी घोषणा.. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा सबसे पहले शुरू होगा ये का

Chhattisargh Cm Vishnudev sai : छत्तीसगढ़ में नए मुख्यमंत्री का इंतजार खत्म हो गया है। श्री विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ की मुख्यमंत्री होंगे। विष्णु देव साय छत्तीसगढ़ की मुख्यमंत्री बनते ही किसानों के लिए बड़ी घोषणा कर दी है। इसके साथ ही अन्य घोषणा भी कीये है। उन्होंने बताए कि मोदी की गारंटी (modi ke garrantee) को जनता से किए गए वादे को पूरा किए जाएंगे। अभी शपथ ग्रहण बाकी है और कैबिनेट का बैठक बाकी है। आगामी कैबिनेट की बैठक में और भी कई महत्वपूर्ण फैसले किसानों के हित में छत्तीसगढ़ के लोगों के हित में लिए जा सकते हैं। फिलहाल छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री ने किसानों को धान का बोनस(cg kisan dhan bonus ) और 18 लाख का परिवारों को आवास(pm awas yojana ) स्वीकृत करने का घोषणा कीये है । विष्णुदेव साय को रायपुर के बीजेपी प्रदेश कार्यालय में विधायक दल की बैठक में उन्हें विधायक दल का नेता चुना गया है।

मोदी की गारंटी, दो साल का बकाया बोनस, 18 लाख आवास :

मुख्यमंत्री बनने के बाद विष्णुदेव साय ने कहा कि, आज छत्तीसगढ़ विधायक दल की बैठक में सर्व सहमति से अपना नेता चुना है। इस अवसर पर मैं बहुत आनंदित हूं और सबसे पहले मैं बीजेपी को धन्यवाद देता हूं। मैं पूरी ईमानदारी के साथ सबके विश्वास पर खरा उतरने का प्रयास करूंगा। और मोदी की गारंटी को पूरा करने का शत प्रतिशत काम करूंगा। 18 लाख आवास का काम सबसे पहले करूंगा। मुख्यमंत्री बनते ही किसानों के लिए बड़ी घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि, दो साल का बकाया धान का बोनस 25 दिसंबर को देंगे।

इसे भी पढ़ें -  कम लागत अधिक आमदनी.. मशरूम की खेती से लाखों की कमाई.. किसान भाई कैसे करें मशरूम की खेती ? पूरी जानकारी..

It's chhattisgarh

सीएम विष्णुदेव साय ने कहा, “…मुख्यमंत्री के नाते हमारी प्राथमिकता होगी कि हम लोगों ने जो चुनावी घोषणा पत्र जारी किया ‘मोदी की गारंटी’, उसके तहत जनता से जो भी वादे किए गए हैं उन्हें पूरे किए जाएंगे… सबसे पहला काम प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 18 लाख मकान की स्वीकृति करना होगा। 25 दिसंबर को अटल जी का जन्मदिवस है, उस दिन राज्य के कृषकों के खाते में 2 साल का बोनस दिया जाएगा। Chhattisgarh “The first task will be to approve 18 lakh houses under the Prime Minister’s Housing Scheme. On December 25, Atal ji’s birthday, on that day a bonus of 2 years will be given in the account of the farmers of the state. ”

तो इस तरह 25 दिसंबर को किसानों के खाते में 2 साल का बोनस ट्रांसफर होंगे। खबर अनुसार 2017 2018 का बकाया बोनस प्रति क्विंटल 300 रुपये के हिसाब से बोनस का पैसा किसानों को मिलेंगे। In this way, on December 25, the bonus of 2 years will be transferred to the farmers’ account. According to the news, the bonus money will be given to the farmers at the rate of Rs 300 per quintal outstanding bonus for 2017-2018


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!