छत्तीसगढ़ के 3 खास खबरें.. दूसरे चरण मतदान संपन्न.. कैसा रहेगा आज का मौसम.. विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ समाचार : स्वागत है its छत्तीसगढ़ में chhattisgarh samachar छत्तीसगढ़ के तीन खास खबरें आज हम आप लोगों के साथ शेयर करने जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान संपन्न हो चुका है मतदान से जुड़े खबरें आप लोगों के साथ हम शेयर करेंगे, वही छत्तीसगढ़ के मौसम से जुड़ी खबरें वह अपडेट आप लोगों के साथ आज शेयर करने जा रहे हैं कि कैसा रहेगा आज का मौसम, वहीं विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर आ रही है निःशुल्क प्रयास कोचिंग का संचालन किया जा रहा है। कोचिंग का नया बैच 1 मई से शुरू हो रहा है।

Highlights : 1- छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण मतदान संपन्न हुआ चुनाव सम्बंधित खबरें 2- मौसम के हाल-चाल छत्तीसगढ़ में मौसम को लेकर खबरें 3- युवाओं को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु निःशुल्क प्रयास कोचिंग का संचालन किया जा रहा है। 

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण मतदान संपन्न..

26 अप्रैल को छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का मतदान संपन्न हो गया है तीनों लोकसभा सीटों पर मतदान हुआ मतदान से जुड़ी खबरें आ रही है जो की खबर आज आप लोगों के साथ हम शेयर कर रहे हैं। छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण का लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके संपन्न हो गया है। खबर अनुसार तीन विधानसभा सीटों में सबसे ज्यादा वोटिंग कांकेर लोकसभा क्षेत्र में हुई तो सबसे कम महासमुंद सीट पर देखने को मिला। तीन लोकसभा सीट की करें तो कांकेर में 73.84 फीसदी, महासमुंद में 71.13 तो राजनांदगांव सीट पर 72.93 प्रतिशत मतदान हुआ। 

इसे भी पढ़ें -  देखिये जिलेवार सूची.. महतारी वंदन योजना पहले दिन 1 लाख 81 हजार से अधिक महिलाओं ने किया आवेदन 

लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की 5 लोकसभा सीटों पर शाम तीन बजे तक वोटिंग खत्म हो चुकी थी। बाकी जगहों पर शाम 6 बजे तक मतदान हुआ, जो मतदाता बूथ परिसर में पहुंच चुके थे, वो वोटिंग किये। 

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार..

मौसम समाचार : चलिए आगे बढ़ते हैं और अब जानते हैं छत्तीसगढ़ मौसम के हाल-चाल छत्तीसगढ़ में मौसम को लेकर खबरें आ रही है कि पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से प्रदेश में मौसम का मिजाज फिर से बदलने वाला है बताया जा रहा है शनिवार को रायपुर, दुर्ग और बिलासपुर संभाग के कुछ क्षेत्रों में अंधड़ चलने के साथ ही बारिश के आसार है। साथ ही रविवार को सरगुजा संभाग में अंधड़ के साथ ही बारिश हो सकती है। 

मौसम विभाग का कहना है कि इन दिनों में अधिकतम तापमान में भी गिरावट आएगी और उसके बाद अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी शुरू होगी। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि शनिवार से मौसम का मिजाज फिर से करवट बदलेगा और अंधड़ के साथ बारिश हो सकती है।

विद्यार्थियों के लिए अच्छी खबर..

गरियाबंद : जिला प्रशासन गरियाबंद द्वारा शासकीय वीर सुरेन्द्र साय स्नातकोत्तर महाविद्यालय गरियाबंद में जिले के युवाओं को विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी हेतु निःशुल्क प्रयास कोचिंग का संचालन किया जा रहा है। कोचिंग का नया बैच 1 मई से शुरू हो रहा है। प्रतियोगी परीक्षाओं की निःशुल्क तैयारी के लिए इच्छुक व्यक्ति पंजीयन कराकर कक्षाएं ज्वाइन कर सकते हैं। 

उक्त कोचिंग में पंजीकृत विद्यार्थियों को भारतीय इतिहास एवं कला संस्कृति, भारतीय भूगोल और अर्थशास्त्र, भारत का संविधान व सामान्य विज्ञान, पर्यावरण एवं समसमायिकी घटनाक्रम इत्यादि विषय का अध्यापन कार्य अनुभवी शिक्षकों द्वारा निरंतर किया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ में इन किसानों के लिए प्रधानमंत्री फ़सलबीमा योजना का लाभ, 15 दिसम्बर 2022 तक करा सकते हैं आवेदन जाने विस्तार से

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

किसानों के लिए पेंशन योजना, मिलेगा 3000 रु.. कौन सी है योजना? जाने विस्तार से..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

खेती किसानी योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं। 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!