बड़ी खबर.. किसान न्याय योजना का चौथी क़िस्त मिलेगा छत्तीसगढ़ के किसानों, उपमुख्यमंत्री अरुण साव का बड़ा ऐलान..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

न्याय योजना चौथी क़िस्त : छत्तीसगढ़ किसानों के लिए एक बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है। किसान राजीव गांधी किसान न्याय योजना का चौथी क़िस्त को लेकर, पिछले सरकार इस योजना के तहत प्रदेश भर के लाखों किसानों को इनपुट सब्सिडी के तौर पर पैसे सीधा किसानों के खाते पर ट्रांसफर कर रही थी। राजीव गांधी किसान न्याय योजना का तीन किस्त किसानों के खाते पर ट्रांसफर किया गया था। जबकि अंतिम और चौथी किस्त देना बाकी था तो इसको लेकर एक बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है कि राजीव गांधी किसान न्याय योजना का चौथी किस्त का भुगतान भाजपा करेगी उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने मीडिया के सवालों का जवाब दिए हैं। 

 

किसान न्याय योजना का चौथी क़िस्त मिलेगा छत्तीसगढ़ के किसानों:

खबर अनुसार बिलासपुर के मुंगेली जिले के लोरमी नगर के जरहागाँव में आयोजित राज्य स्तरीय कबड्डी प्रतियोगिता के समापन समारोह में मुख्य अतिथि की भूमिका में आए प्रदेश के उपमुख्यमंत्री अरुण साव ने किसान के पक्ष में एक बड़ा फैसला लिया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार किसानों के हितैषी है।

पत्रकारों के एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा पिछले सरकार के राजीव गांधी न्याय योजना धान खरीदी की चौथी किस्त की राशि जिसे कांग्रेस सरकार किसानों को नहीं दी थी। उस पैसे को भी हमारी सरकार देगी। बात अगर किसानों के हितों की है तो सरकार बदल जाने से किसानों के अधिकार समाप्त नहीं हो जाते। 

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ 3100 रुपये धान खरीदी, महतारी वंदन योजना, पर आज आ सकता है फैसला.. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय में बुलाई कैबिनेट बैठक.. 

 

उपमुख्यमंत्री अरुण साव का बड़ा ऐलान..

 

भारतीय जनता पार्टी की सरकार किसानों के हितों की चिंता करने वाली सरकार है। हम किसानों के अधिकार की वो सारी चीजें देने के लिए तैयार हैं जो मोदी की गारंटी के तहत घोषणा किया गया था। साथ ही पिछले सरकार के फैसले किसानों को दिए जाने वाले राजीव गांधी न्याय योजना की राशि भी किसानों को दिया जाएगा।

 

राजीवगांधी किसान न्याय योजना चौथी क़िस्त 

छत्तीसगढ़ के भाजपा सरकार का किसानों के हित में यह एक बड़ा फैसला होगा अगर राजीव गांधी किसान न्याय योजना का चौथा किस्त किसानों को मिलता है तो, बहुत से हमारे किसान भाइयों का कमेंट आ रहा था कि इस बार राजीव गांधी किसान न्याय योजना का चौथा किस्त का पैसा किसानों को मिलेगा या नहीं?  किसान भाइयों जैसे की खबर आ रहा है कि छत्तीसगढ़ के भाजपा सरकार राजीव गांधी किसान न्याय योजना की बची हुई चौथी किस्त का पैसा भुगतान किसानों को देगी तो निश्चित तौर पर यह छत्तीसगढ़ के लाखों किसानों के लिए बड़ी खबर है राहत की खबर है। 

 

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ धान खरीदी का बड़ा लक्ष्य और किसानों की संख्या और उत्पादकता में लगातार हो रही वृद्धि, किसानों के बैंक खाता में आ रहा पैसा

“छत्तीसगढ़ के विभिन्न योजना से जुड़ी अपडेटेड इनफॉरमेशन महत्वपूर्ण जानकारियां लगातार हम its chhattisgarh के माध्यम से आप लोगों को आगे भी पहुंचते रहेंगे इसलिए अपना प्यार और सपोर्ट चैनल के साथ बना कर रखिए।”

“तो भाई आप हमारे Youtube channel its chhattisagrh को subscribe करके रखिए साथ ही हमारा Teligram चैनल है उसको भी join करके रखिएगा।  इसके अलावा हमारा Whatsapp चैनल है। उसको भी आप join कर लीजिए इनका लिंक आप लोगों को ऊपर और नीचे post में दिख रहा होगा।”


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!