CCPL छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग कब से होगा शुरू.. कितने टीम खेलेंगे?

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

CCPL :  छत्तीसगढ़ के क्रिकेट प्रेमियों के लिए अच्छी खबर है आईपीएल की तरह अब छत्तीसगढ़ में भी छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग का शुरुआत होने जा रहा है, जानकारी अनुसार CCPL यानी कि छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग में 6 टीम को शामिल किया गया है इस क्रिकेट टूर्नामेंट का शुरुआत 7 जून से होने वाला है इस तरह और भी कई जानकारियां आ रही है तो पूरी खबर पूरी जानकारी के लिए पूरी पोस्ट पर बने रहियेगा।  

7 जून से छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग की शुरुआत..

प्राप्त जानकारी अनुसार छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग (CCPL) 7 जून से राजधानी रायपुर में होने जा रही है। पहली बार होने जा रहे इस टूर्नामेंट में T20 लीग में कुल 6 टीमें आमने-सामने होंगी। Chhattisgarh Cricket Premier League.

सुरेश रैना ब्रैंड एम्बेसडर : छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग की शुरुआत होने के पहले रविवार को ट्रॉफी, टी-शर्ट और टीम के नामों की अधिकृत घोषणा की गई। पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सुरेश रैना इस लीग के ब्रैंड एम्बेसडर बनाए गए हैं। 

CCPL सीरीज में कुल 6 टीमों के नाम 

CCPL यानी छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग में कुल 6 टीमें बस्तर बाइसन, बिलासपुर बुल्स, रायगढ़ लायन्स, रायपुर रायनोज, राजनांदगांव पैंथर और सरगुजा टाइगर्स की टीम शामिल है। Chhattisgarh Cricket Premier League team. 

छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग प्राइज मनी कितनी मिलेगी ? 

CCPL की शुरुआत 7 जून से रायपुर में होने वाले हैं इस टूर्नामेंट में कुल 6 टीम खेलेंगे इसके साथ ही छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग प्राइज मनी को लेकर भी खबरें सामने आ रही है प्राप्त जानकारी अनुसार इसमें विजेता टीम को 31 लाख और उपविजेता टीम को 21 लाख रुपए की प्राइज मनी दी जाएगी।

इसे भी पढ़ें -  धान की नई किस्म कम लागत कम पानी में भी ज्यादा उत्पादन.. किसानों के लिए काम की खबर..

लाइव क्रिकेट कहाँ देखें ? 

CCPL के लाइव कवरेज यानी सीधा प्रसारण को लेकर बात करें तो इसको लेकर बताया जा रहा है कि इस पूरी सीरीज का सीधा प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स में हो सकता है। CG Cricket Premier League live. 

कौन से टीम का कौन है कप्तान ? 

CCPL 16 जून तक आयोजित सीसीपीएल में 6 टीमों के कप्तानों के नाम का ऐलान भी कर दिया गया है टीम और कप्तान के नाम कुछ इस तरह से है।

1.  रायपुर रायनोज की कमान छत्तीसगढ़ के सीनियर क्रिकेटर अमनदीप खरे को दी गई है। 

2. बिलासपुर बुल्स में आईपीएल में झंडा गाड़ चुके शशांक सिंह कप्तानी करते नजर आएंगे। 

3. राजनांदगांव पैंथर के कप्तान अजय मंडल

4. बस्तर बाइसन के कप्तान शशांक चंद्राकर 

5. रायगढ़ लायन के कप्तान शुभम अग्रवाल 

6. सरगुजा टाइगर्स की कप्तानी आशुतोष सिंह 

तो इस तरह CCPL से जुड़ी खबरें आ रही है जो हम आप लोगों के साथ खबरें साझा कर रहे थे। CCPL से जुड़ी खबरें अप्डेट्स आगे भी आप लोगों के साथ साझा करते रहेंगे। 

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

छत्तीसगढ़ में मॉनसून, किसानों के लिए अच्छी खबर.. जानिए कैसा रहेगा इस बार मॉनसून पर बारिश..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

its chhattisgarh छत्तीसगढ़ खेती किसानी व अन्य योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।

इसे भी पढ़ें -  अयोध्या ‘श्री रामलला प्राण प्रतिष्ठा रामोत्सव‘: पूरे छत्तीसगढ़ में 22 जनवरी को आयोजित होंगे भव्य भक्तिमय सांस्कृतिक कार्यक्रम


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!