छत्तीसगढ़: मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना, 1-1 लाख रुपए सहायता राशि की स्वीकृति..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

रायपुर : मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना, छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा प्रदेश में योजनाओं के हितग्राहियों को विभिन्न योजनाओं के तहत लाभ दिया जा रहा है। इस बीच मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना सम्बंधित खबरें आ रही है इस योजना के तहत पात्र हितग्राहियों को आर्थिक सहायता सरकार द्वारा प्रदान किया जाता है। खबरें आ रही है कि प्रदेश के कुल 352 श्रमिकों को एक-एक लाख रुपए सहायता राशि की स्वीकृति दी गई है। इस सम्बंधित खबरें आगे आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं पूरी पोस्ट पर बने रहियेगा। 

मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना

श्रमिक हितैषी प्रदेश की विष्णुदेव सरकार में मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना के तहत श्रम मंत्री श्री लखन लाल देवांगन के निर्देश पर प्रदेश के कुल 352 श्रमिकों को एक-एक लाख रुपए सहायता राशि की स्वीकृति दी गई है। छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य संनिर्माण कर्मकार कल्याण मण्डल के पंजीकृत निर्माण श्रमिकों को स्वयं के भूखंड पर आवास अथवा नवीन आवास क्रय के लिए पात्र हितग्राहियों को मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना के तहत राशि दी जाती है।

352 हितग्राहियों को राशि स्वीकृत

आचार संहिता के हटने के उपरांत श्रम मंत्री श्री लखन लाल देवांगन ने हाल ही में श्रम विभाग की मैराथन बैठक लेकर सभी योजनाओं की समीक्षा की थी। समीक्षा बैठक में श्रम मंत्री ने अधिकारियों को निर्देशित किया था की मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक आवास सहायता योजना के पात्र हितग्राहियों को तत्काल राशि जारी करें। मंत्री श्री देवांगन के निर्देश पर प्रदेश भर के 352 हितग्राहियों को राशि स्वीकृत की गई। हितग्राहियों को डीबीटी के माध्यम से उनके खाते में एक-एक लाख रुपए की राशि दी जाती है।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ में अधूरे आवासों को पूरा करने हेतु दूसरी और तीसरी किस्त जारी, Chhattisgarh Pradhanmantri Awas Yojana

अधिक से अधिक श्रमिकों को मिले योजनाओं का लाभ: मंत्री श्री देवांगन

मंत्री श्री लखन लाल देवांगन ने सभी जिलों के श्रम विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया है की इस योजना के तहत अधिक से अधिक पात्र श्रमिक हितग्राहियों को लाभ दिलवाएं। श्रमिकों को फॉर्म भरने और जमा करने में उनकी मदद करें ।

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

महतारी वंदन योजना : प्रतिमाह 1000 रु महिलाओं के बैंक खाता में जारी..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

“its chhattisgarh छत्तीसगढ़ विभिन्न योजनाओं की जानकारी व अप्डेट्स आगे भी आप लोगों तक लगातार हर रोज पहुंचाते रहेंगे, हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी रोजना अप्डेट्स मिलते रहेंगे, अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।”


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!