छत्तीसगढ़ धान खरीदी Cm विष्णुदेव साय के बड़ा ऐलान! 917 रु मिलेगा प्रति क्विंटल धान बोनस.. 3100 रु प्रति क्विंटल धान खरीदी.. 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

▪️cm ने कहा 917 रु आसपास प्रति क्विंटल मिलेगा..

▪️अभी समर्थन मूल्य का हो रहा भुगतान..

▪️कब मिलेगा 917 रु धान बोनस ?

 

छत्तीसगढ़ धान खरीदी : छत्तीसगढ़ में समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी जारी है और इस बीच मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी बीते दिन एक कार्यक्रम में शामिल हुए। जिसमें उन्होंने छत्तीसगढ़ के किसानों को संबोधित करते हुए कहे है कि छत्तीसगढ़ के किसानों को इस साल 3100 रुपए प्रति क्विंटल धान का दाम मिलेगा समर्थन मूल्य के अलावा 917 रू मिलेगा प्रति क्विंटल अंतर की राशि यानी धान बोनस.. Cm ने कहा एकमुक्त अंतर की राशि किसानों को दिया जाएगा। इस संबंध और भी खास खबरें जानकारी आज की इस पोस्ट पर हम आप लोगों के साथ शेयर करने जा रहे हैं। तो पूरे पोस्ट पर बने रहिएगा। आगे मुख्यमंत्री जी ने महतारी वंदन योजना, भूमिहीन मजदूर योजना, पीएम आवास योजना, युवाओं के लिए नए पदों की भर्ती जैसे अनेक योजनाओं के बारे में बताए हैं। Farmers of Chhattisgarh will get a price of Rs 3100 per quintal of paddy this year. Apart from the support price, they will get Rs 917 per quintal as paddy bonus.

 

धान खरीदी Cm विष्णुदेव साय के बड़ा ऐलान! 

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने सूरजपुर जिले के जमदेई में आयोजित ’अखिल भारतीय बिंझिया समाज के महासम्मेलन और अभिनंदन समारोह’ को सम्बोधित करते हुए कहा है कि नई सरकार बनने के बाद हमने 25 दिनों के भीतर ही पीएससी के घोटाले की सीबीआई जांच के आदेश दे दिए हैं। वायदे के अनुसार विवाहित माताओं को सालाना 12000 रुपए देने की महतारी वंदन योजना शुरू करेंगे, गरीबों को 500 में गैस सिलेंडर, गरीब भूमिहीन मजदूरों को सालाना 10 हजार रूपए की सहायता राशि दी जाएगी। New scheme in Chhattisgarh – Mahtari Vandan Yojana to give Rs 12000 annually, gas cylinder for Rs 500 to poor, annual assistance of Rs 10 thousand to poor landless labourers, benefit of housing scheme Pm awas yojana. 

इसे भी पढ़ें -  Cm विष्णुदेव के बड़ी घोषणा, मिलेगा एकमुश्त 917 रुपये धान बोनस का पैसा.. प्रति क्विंटल 3100 रु धान खरीदी छत्तीसगढ़

 

तेंदूपत्ता की खरीदी 5500 रूपए प्रति मानक बोरा के मान से की जाएगी। वनवासी भाईयों के हित में सब काम होंगे, एक लाख से ज्यादा बैकलॉग के पद खाली हैं उन्हें भी जल्दी ही भरेंगे। उन्होंने कहा कि पिछली सरकार ने बहुत ज्यादा कर्ज से राज्य को लाद दिया है लेकिन हमारी नीति और नीयत सही है, हम सभी के हित में काम करेंगे। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय जी ने कहा है कि हमने किसानों से किया वादा किया है वादा को  पूरा करेंगे और छत्तीसगढ़ के किसानों को 3100 रुपए प्रति क्विंटल धान का दाम मिलेगा। Chhattisgarh Chief Minister Vishnudev Sai said that new schemes will be started and people will get benefits.

 

917 रु मिलेगा प्रति क्विंटल अंतर की राशि धान बोनस..

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने सूरजपुर जिले के जमदेई में आयोजित ’अखिल भारतीय बिंझिया समाज के महासम्मेलन और अभिनंदन समारोह’ को सम्बोधित करते हुए कहा है कि हम मोदी जी की गारंटी में किए गए हर वायदे को पूरा करेंगे। हमने शपथ ग्रहण करने के बाद केबिनेट की पहली बैठक में 18 लाख परिवारों को पक्का मकान देने की स्वीकृति का ऐतिहासिक निर्णय लेकर मोदी जी की गारंटी को पूरा करने की शुरूआत की। 

 

दूसरा वायदा पूरा करते हुए सुशासन दिवस के अवसर पर 12 लाख से अधिक किसानों को दो वर्ष के बकाया धान बोनस की 3716 करोड़ रूपए की राशि का भुगतान किसानों के खाते में किया। मोदी जी की गारंटी के तहत किसानों के धान को 21 क्विंटल प्रति एकड़ के मान से 3100 रुपये प्रति किवंटल की दर से खरीद रहे हैं, श्री साय ने कहा कि जो किसान समर्थन मूल्य पर धान बेच चुके है, उन्हें अंतर की राशि का भुगतान किया जाएगा। The outstanding paddy bonus amount of Rs 3716 crore has been paid into the accounts of farmers.

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ के 12 वी पास नौकरी खोज रहे युवाओं के लिए Good News! नौकरी के लिए यहाँ करना होगा आवेदन जाने विस्तार से..

 

मुख्यमंत्री साय जी ने आगे कहे की अभी किसानों को समर्थन मूल्य का भुगतान हो रहा है। उसके बाद वादे के मुताबिक 917 रुपए आसपास की राशि अंतर की राशि प्रति क्विंटल छत्तीसगढ़ के किसानों को एकमुश्त दिया जाएगा इसको हम आसान शब्दों में बोनस भी बोल सकते हैं। Farmers will get Rs 917 per quintal difference amount as paddy bonus.

देखिये मुख्यमंत्री ने क्या ? कहा 917 रुपये धान बोनस व 3100 रु धान खरीदी को लेकर..

कब मिलेगा धान बोनस व कब शुरू होगी नई योजनाएं :

आप लोगों के मन में यह सवाल उठ रहा होगा की घोषणा पत्र पर किए गए वादे के अनुसार छत्तीसगढ़ में किसानों को मजदूरों को महिलाओं को लाभ मिलना चाहिए लेकिन इसके लिए जो योजनाएं बनाए जाएंगे। और वह योजना कब छत्तीसगढ़ में शुरू होगी और कब से योजना का लाभ लोगों को मिलने लगेंगे तो इसको लेकर जैसे की खबरें आ रही है कि सरकार इन योजनाओं को छत्तीसगढ़ में शुरू करने का काम शुरू कर दिया है।

 

और आने वाले फरवरी और मार्च के महीने में यह योजनाएं शुरू हो सकती है। योजनाओं को लेकर ऑफिशियल जानकारी तो फिलहाल नहीं है लेकिन आने वाले फरवरी और मार्च के महीना में छत्तीसगढ़ में बजट सत्र शुरू होने जा रहा है और इन योजनाओं के लिए बजट प्रावधान किया जाएगा। और बजट सत्र के दौरान योजनाओं को शुरू करने का ऐलान हो सकता है। When will Chhattisgarh get paddy bonus and when will new schemes start?

इसे भी पढ़ें -  न्याय योजना : Cm भूपेश बघेल की किसान हितैषी नीतियां, राजीव गांधी किसान न्याय योजना किसानों को 9 हजार रूपए से 10 हजार रुपये सब्सिडी

 

“छत्तीसगढ़ के विभिन्न योजना से जुड़ी अपडेटेड इनफॉरमेशन महत्वपूर्ण जानकारियां लगातार हम its chhattisgarh के माध्यम से आप लोगों को आगे भी पहुंचते रहेंगे इसलिए अपना प्यार और सपोर्ट चैनल के साथ बना कर रखिए।”

“तो भाई आप हमारे Youtube channel its chhattisagrh को subscribe करके रखिए साथ ही हमारा Teligram चैनल है उसको भी join करके रखिएगा।  इसके अलावा हमारा Whatsapp चैनल है। उसको भी आप join कर लीजिए इनका लिंक आप लोगों को ऊपर और नीचे post में दिख रहा होगा।”


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!