छत्तीसगढ़ धान की खरीदी 15 क्विंटल से बढ़ाकर अब 20 क्विंटल की जाएगी, मुख्यमंत्री भुपेश बघेल की बड़ी घोषणा..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

Cg dhan kharidi : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने छत्तीसगढ़ किसानों के हित में और एक बड़ी घोषणा कर दी है आने वाले साल से छत्तीसगढ़ में किसानों से समर्थन मूल्य पर प्रति एकड़ 20 कुंटल धान की खरीदी होगी। लगातार किसान यह मांग कर रहे थे कि छत्तीसगढ़ में धान की खरीदी 15 कुंटल से बढ़ाकर 20 क्विंटल प्रति एकड़ किया जाए और आखिरकार मुख्यमंत्री भूपेश बघेल यह घोषणा कर दी हैं कि किसानों से समर्थन मूल्य पर 20 क्विंटल प्रति एकड़ धान की खरीदी की जाएगी Chhattisgarh dhan kharidi

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा में की घोषणा..

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने विधानसभा में किसानों के हित में बड़ी घोषणा करते हुए प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान की समर्थन मूल्य पर खरीदी करने की घोषणा की। मुख्यमंत्री ने छत्तीसगढ़ विधानसभा में विनियोग विधेयक पर चर्चा का जवाब देते हुए यह घोषणा की।

विधानसभा में चर्चा के बाद विनियोग विधेयक 2023 पारित कर दिया गया। मुख्यमंत्री ने कहा कि हमारे राज्य की अर्थव्यवस्था की रीढ़ हमारे किसान भाई हैं। सम्पूर्ण विश्व आज खाद्य संकट की अग्रसर हो रहा है। इसका मुख्य कारण है कृषि का अलाभप्रद होना। हमारी सरकार बनते ही हमने किसानों की ऋण माफी की, राजीव गांधी किसान न्याय योजना से किसानों को सशक्त बना रहे हैं। उन्हें इनपुट सब्सिडी का लाभ भी दे रहे हैं।

साथ ही cm बघेल ने कहा कि समर्थन मूल्य पर प्रति एकड़ धान की खरीदी 15 क्विंटल से बढ़ाकर 20 क्विंटल करने जा रहे हैं। मैं भेंट-मुलाकात में जहां भी गया किसानों की एक ही मांग थी, समर्थन मूल्य पर प्रति एकड़ 20 क्विंटल धान की खरीदी की जाए।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ किसानों को धान बोनस! भूमिहीनों को 07 हजार रुपए, तेंदूपत्ता तोड़ने वाले हितग्राहियों 4 हजार रुपये लोगों को हो रहा फायदा जाने कैसे ?

25 मार्च को मिलेगा चौथी क़िस्त का पैसा..

किसानों के लिए इस बार दोहरी खुशखबरी! है। किसानों के को मार्च 25 तारीख को राजीवगांधी किसान न्याय योजना की चौथी क़िस्त का पैसा भी मिलने वाला है। दूसरी ओर मुख्यमंत्री के घोषणा की नवम्बर से 20 क्विंटल प्रति एकड़ किसानों से समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी होगी..


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!