1अप्रैल को नहीं मिलेगा महतारी वंदन योजना का दूसरी क़िस्त Cm साय ने कहा अब इस दिन होगा जारी..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

महतारी वंदन योजना : महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त को लेकर एक नया अपडेट सामने आ रहा है आप सभी लोगों को पता होगा पिछले दिनों एक जनसभा को संबोधन करते हुए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी ने बताए थे की महतारी वंदन योजना के दूसरी किस्त की राशि अप्रैल के पहली तारीख को जारी की जाएगी लेकिन अभी जो खबरें सामने निकल कर आ रही है जिसमें यह बताया जा रहे हैं की योजना की पहली किस्त की राशि 1 अप्रैल को नहीं मिलेगी बल्कि किसी दूसरे तारीख को जारी की जाएगी। तो वह दूसरे तारीख कौन सी है जानेंगे आज की इस पोस्ट में तो पूरी पोस्ट पर बने रहिएगा।

महतारी वंदन योजना

महतारी वंदन योजना जिसमें महिलाओं को हर महीने 1000 रुपये देने के वादे की गई है जो महिलाएं योजना के तहत पात्रता रखती है ऐसी महिलाओं को सरकार हर महीने 1000 रुपये सीधे उनके बैंक खाते पर जारी करने के वादे किए हैं। और इस योजना का पहली किस्त का पैसा 10 मार्च को जारी कर दिया गया है अब दूसरी किस्त का इंतजार है, 

महतारी वंदन योजना दूसरी क़िस्त को लेकर क्या ? बोले मुख्यमंत्री साय 

छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना के दूसरे किस्त को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी ने बताये है कि पहले तारीख को जारी नहीं की जाएगी बल्कि दो या तीन तारीख को जारी की जाएगी। महतारी वंदन योजना के दूसरी किस्त की को लेकर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा, 1 अप्रैल को महिलाओं को पैसे देने का वादा किया था, लेकिन 1 अप्रैल को पैसा नहीं दे पाएंगे क्योंकि वित्तीय वर्ष खत्म हो रहा है. 1 अप्रैल को छुट्टी का दिन होगा, अब 2 या 3 अप्रैल को को महिलाओं के खाते में पैसे डाले जाएंगे। 

इसे भी पढ़ें -  दोबारा कब से महतारी वंदन योजना के लिए आवेदन ? मिलेगा महीने के 1 हजार रुपये, 1 मार्च को आएगा लाभार्थियों की अंतिम सूची..

10 मार्च को जारी किया गया था पहला क़िस्त 

10 मार्च 2024 को महतारी वंदन योजना की पहली किस्त की राशि जारी की गई थी महतारी वंदन योजना का पैसा सीधे ऑनलाइन महिलाओं के बैंक खाते पर जारी की जाती है डीबीटी के माध्यम से यानी कि डायरेक्ट बैंक ट्रांसफर के माध्यम से।

इस बार अप्रैल की पहले सप्ताह पर महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त जारी की जानी है। जैसे कि मुख्यमंत्री ने बताए हैं की दो या तीन तारीख को महतारी वंदन योजना की दूसरी किस्त की राशि का भुगतान होने वाले हैं। 

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

2024 किसान क्रेडिट कार्ड में कितना रुपये तक का लोन मिल सकता है? कैसे करें आवेदन जाने विस्तार से..

देखिये खरीफ व रबी फ़सलों के Msp समर्थन मूल्य की सूची 2024, कौन से फसल पर कितना रुपये मिलेगा प्रति क्विंटल?

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

खेती किसानी योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!