छत्तीसगढ़ मौसम अप्डेट्स : 3-4 दिनों में मानसून सक्रिय होने की संभावना.. आज इन जिलों में अंधड़ और बारिश के आसार..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ मौसम अप्डेट्स : छत्तीसगढ़ मौसम से जुड़ी खबरें सामने निकल कर आ रही है जो कि आज हम आप लोग के साथ शेयर करने जा रही है। बारिश में हो रही देरी के चलते लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ रहा है। हालांकि मंगलवार को कुछ जगहों में बारिश होने की खबरें आ रही है फिलहाल जो खबरें आ रही है कि अगले 3 से 4 दिनों में मानसून सक्रिय होने वाला है। इस बीच आज के मौसम को लेकर भी अप्डेट्स आ रही है की इन जिलों में अंधड़ और बारिश के आसार बताया जा रहा है तो जानेंगे छत्तीसगढ़ मौसम का खबर तो पूरी खबर के लिए पूरी पोस्ट पर बने रहियेगा। chhattisgarh weather updates. 

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार 

छत्तीसगढ़ में कुछ दिनों से मानसून की गतिविधियां थम से गई थीं। हालांकि कहीं-कहीं हल्की बारिश होती रही। मंगलवार को रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बलौदबाजार, गौरेला-पेंड्रा-मरवाही समेत कई जिलों में झमाझम बारिश हुई। इसके चलते लोगों को गर्मी और उमस से राहत मिली है। मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ के लगभग सभी संभागों के ज्यादातर जिलों में अगले तीन-चार दिनों तक प्री-मानसून की अच्छी बारिश होगी। 

इस दौरान मानसून के आगे बढ़ने की फेवरेबल कंडीशन बनेगी। तीन से चार दिनों में मानसून के मध्य छत्तीसगढ़ समेत कुछ हिस्सों में सक्रिय होने की संभावना है। मौसम विभाग के मुताबिक समुद्र से आ रही नमी की मात्रा बढ़ने के कारण राजधानी रायपुर में बारिश की गतिविधियां सक्रिय हुई हैं। मौसम विज्ञानी का कहना है कि रायपुर में अभी मानसून नहीं पहुंचा है, लेकिन जल्द ही पहुंचेगा। मंगलवार को जो बारिश हुई वह प्री मानसून की बारिश है। cg mousam samachar. 

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ आज की 3 खास खबर.. मौसम समाचार.. 17वी क़िस्त पीएम किसान न्यूज़.. आज माँ कालरात्रि की होगी आराधना..

इन जिलों में बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में आज रायपुर, दुर्ग बिलासपुर, सरगुजा और बस्तर संभाग के जिलों में बारिश के आसार हैं। मौसम विभाग के अनुसार आज रायपुर, बलौदा बाजार, गरियाबंद, धमतरी, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, राजनांदगांव, बिलासपुर, पेंड्रा रोड, रायगढ़, मुंगेली, कोरबा और जांजगीर में बारिश की संभावना है। वहीं, सरगुजा, जशपुर, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, बीजापुर और नारायणपुर जिले में भी हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान थंडरस्टॉर्म के साथ अंधड़ चलने और वज्रपात होने की भी संभावना है।

तापमान : मौसम विभाग के मुताबिक अगले 24 घंटे में दिन के तापमान में 2 से 3 डिग्री की गिरावट होगी। मंगलवार को रायपुर में दिन का तापमान 40.9 डिग्री रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से 5.6 डिग्री ज्यादा था। वहीं, बिलासपुर में दिन का पारा 41.2 डिग्री, अंबिकापुर में 38.2 डिग्री तापमान रिकॉर्ड किया गया, जो सामान्य से 3.8 डिग्री ज्यादा रहा। chhattisgarh mousam.  

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

Pm awas yojana पहली कैबिनेट पर बड़ा फैसला.. बनेंगे तीन करोड़ नए घर..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

“its chhattisgarh छत्तीसगढ़ विभिन्न योजनाओं की जानकारी व अप्डेट्स आगे भी आप लोगों तक लगातार हर रोज पहुंचाते रहेंगे, हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी रोजना अप्डेट्स मिलते रहेंगे, अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।”


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!