छत्तीसगढ़ के इन किसानों को सरकार देगी 150 किलो मुफ्त चांवल, जाने विस्तार से

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

Last updated on December 18th, 2022 at 03:52 am

Cg top news today : छत्तीसगढ़ के राशन कार्ड धारी किसानों के लिए अच्छी खबर है सरकार की घोषणा किसान जिनके पास राशन कार्ड है बीपीएल श्रेणी पर आते हैं तो ऐसे राशन कार्ड धारियों को 150 केजी निशुल्क राशन दिया जाएगा। मीडिया रिपोर्ट्स मुताबिक छत्तीसगढ़ सरकार ने एक नए कार्यक्रम की घोषणा की है जो राशन कार्ड वाले किसानों को 150 किलो मुफ्त चावल प्रदान करेगा। मुफ्त राशन कार्यक्रम जिसे शुरुआत में कोविड-19 महामारी के दौरान लागू किया गया था, गरीबी रेखा से नीचे (BPL) कार्यक्रम के लाभार्थियों के लिए उपलब्ध होगा। बताया जा रहा है इसके अलावा, सरकार प्राथमिकता वाले राशन कार्ड धारकों को 135-150 किलोग्राम मुफ्त राशन देगी।

 

 

जानिए किसको कितना मिलेगा फायदा:

खबर अनुसार छत्तीसगढ़ सरकार ने घोषणा की है कि बीपीएल कार्ड धारकों को 150 किलो मुफ्त चावल मिलेगा। यह लाभ इन व्यक्तियों को पहले से नि:शुल्क दिए जा रहे 15-135 किग्रा राशन के अतिरिक्त होगा। राज्य में प्राथमिकता वाले राशन कार्ड धारकों को भी 15-150 किलोग्राम चावल प्राप्त होगा, जो पहले 35 किलोग्राम की मात्रा से अधिक था।

 

केंद्र और राज्य सरकारों ने घोषणा की है कि दो महीने अक्टूबर और नवंबर के चावल का कोटा एक साथ लोगों को दिया जाएगा. ऐसा फसल के मौसम के साथ मेल खाने के लिए किया जा रहा है। इस अवधि में राशन कार्ड धारक 150 किलो चावल प्राप्त करने के पात्र होंगे। यह 35 किलो की पिछली मात्रा से वृद्धि है।

इसे भी पढ़ें -  Cg dhan kharidi 2022-23 News Updates राज्य में हो चुकी 69,783 मीट्रिक टन धान की खरीदी, किसानों को भुगतान जारी

 

 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!