काम की खबर : छत्तीसगढ़ को मिला 4761.30 करोड़ रुपये, Cm 13 जून से करेंगे विभागों की समीक्षा सहित कई खबरें.. 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ न्यूज़ : छत्तीसगढ़ से जुड़ी खास खबरें आप लोगों के साथ शेयर करने जा रहे हैं जिसमें छत्तीसगढ़ को मिला जीएसटी के 4761 करोड रुपए, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय 13 जून को करेंगे विभिन्न विभागों की समीक्षा, छात्रावास अधीक्षक एवं अधीक्षिका के पदों पर दस्तावेज सत्यापन 13 जून को, चिरमिरी में 240 सीटों के शासकीय पालिटेक्निक कालेज को मंजूरी, डिजिटल क्रॉप सर्वे के लिए मास्टरों ट्रेनरों का प्रशिक्षण 13 जून को इस तरह कुछ खास प्रमुख खबरें आज हम आप लोगों के साथ शेयर करने जा रहे हैं तो पूरी खबर के लिए पूरी पोस्ट पर बने रहिएगा। 

केंद्र ने छत्तीसगढ़ को जीएसटी की 4761.30 करोड़ की राशि हस्तांतरित

 केंद्रीय वित मंत्रालय द्वारा छत्तीसगढ़ को वित्तीय वर्ष 2024-25 की जीएसटी की राशि 4761.30 करोड़ रूपए हस्तांतरित की गई है। इस पर मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘‘एक्स‘‘ पर पोस्ट करके प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी और वित्तमंत्री श्रीमती निर्मला सीतारमण का आभार व्यक्त किया है।

मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘‘एक्स‘‘ पर लिखा है कि केंद्रीय वित मंत्रालय से जीएसटी की मिली राशि का उपयोग प्रदेशवासियों के हित और यहां के विकास कार्यों के लिए किया जाएगा।

छात्रावास अधीक्षक एवं अधीक्षिका के पदों पर दस्तावेज सत्यापन 13 जून को

राज्य की शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थाओं में छात्रावास अधीक्षक एवं छात्रावास अधीक्षिका के पदों पर अभ्यर्थियों का छठवें चरण का दस्तावेज सत्यापन 13 जून को प्रातः 09:30 बजे से शासकीय औद्योगिक प्रशिक्षण संस्था, रायपुर, विधान सभा रोड, सड्डू, रायपुर में किया जाएगा। दस्तावेज सत्यापन हेतु संबंधित अभ्यर्थियों को एसएमएस/व्हाट्सएप्प पर भी सूचना भेजी जा रही है। कट ऑफ मार्क्स संचालनालय की वेबसाइट पर देखा जा सकता है। उक्त चरण में रिक्त पदों के विरूद्ध 03 गुना अभ्यर्थियों को दस्तावेज सत्यापन हेतु बुलाया गया है। 

इसे भी पढ़ें -  नई अप्डेट्स धान बोनस 3100 धान खरीदी छत्तीसगढ़ इस योजना के तहत इतने रुपये प्रति क्विंटल किसानों को मिलेंगे जल्द..

सभी अभ्यर्थी अद्यतन जानकारी हेतु निरंतर संचालनालय की वेबसाइट https://cgiti.cgstate.gov.in/  तथा अपने लॉगिन आईडी का नियमित अवलोकन करते रहें। दस्तावेज सत्यापन उपरांत संबंधित अभ्यर्थी आगामी दिवस को दोपहर 01:00 बजे तक उसी स्थल पर पंजीयन प्रभारी के पास अपना दावा/ आपत्ति भी प्रस्तुत कर सकते हैं।

Cm साय 13 जून से करेंगे विभागों की समीक्षा

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय लोकसभा चुनाव सम्पन्न होने के बाद शासकीय काम-काज में कसावट और तेजी लाने के लिए 13 जून से विभिन्न विभागों के काम-काज और योजनाओं की प्रगति की समीक्षा शुरू करने जा रहे हैं। मुख्यमंत्री द्वारा ली जाने वाली इस समीक्षा बैठक में संबंधित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित रहेंगे।

मुख्यमंत्री श्री साय 13 जून को दोपहर 01 बजे से मुख्यमंत्री निवास कार्यालय में कृषि एवं उद्यानिकी विभाग तथा अपरान्ह 3 बजे से पशुधन विकास, मत्स्यपालन एवं दुग्ध महासंघ के काम-काज की समीक्षा करेंगे। मुख्यमंत्री 14 जून को पूर्वान्ह 11.30 बजे से स्वास्थ्य विभाग तथा अपरान्ह 3 बजे चिकित्सा शिक्षा, खाद्य एवं औषधि प्रशासन विभाग की समीक्षा बैठक लेंगे। मुख्यमंत्री 15 जून को पूर्वान्ह 11.30 बजे से लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी तथा दोपहर 2 बजे से गृह एवं जेल विभाग की समीक्षा बैठक लेंगे। chhattisgarh news 

चिरमिरी में 240 सीटों के शासकीय पालिटेक्निक कालेज को मंजूरी

आल इंडिया काउंसिल फार टेक्निकल एजुकेशन ने मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर जिले में 240 सीटों के शासकीय पालिटेक्निक कालेज की स्थापना को मंजूरी दी है। यह पालिटेक्निक कालेज शैक्षणिक सत्र 2024-25 से संचालित होगा और इसकी स्थापना चिरमिरी में होगी। 

नवीन शासकीय पालिटेक्निक कालेज में सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा के लिए 60 सीट, जिओग्राफिक  इंफार्मेशन सिस्टम (जीआईएस) एवं ग्लोबल पोजिशनिंग सिस्टम (जीपीएस) में डिप्लोमा के लिए 60 सीट, मेकेनिकल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा के लिए 60 सीट तथा माइनिंग इंजीनियरिंग में डिप्लोमा के लिए 60 सीटों का प्रावधान है। ये पालिटेक्निक कालेज छत्तीसगढ़ के स्वामी विवेकानंद टेक्निकल यूनिवर्सिटी, भिलाई से संबद्ध होगा।

इसे भी पढ़ें -  जिला सहकारी केन्द्रीय बैक में खुला एटीएम(atm), किसानों को मिलेगा राहत एटीएम से त्वरित राशि निकाने का मिलेगा लाभ

डिजिटल क्रॉप सर्वे के लिए मास्टरों ट्रेनरों का प्रशिक्षण 13 जून को

भारत सरकार के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्रालय के अधिकारियों द्वारा राजधानी रायपुर में डिजिटल क्रॉप सर्वे खरीफ 2024 के लिए 13 जून को मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

अपर आयुक्त भू-अभिलेख डॉ. संतोष देवांगन ने से मिली जानकारी के अनुसार यह प्रशिक्षण इन्द्रावती भवन में तृतीय तल स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल नंबर-05 में सुबह 10.30 बजे से प्रारंभ होगा। इस प्रशिक्षण के लिए सभी जिलों के कलेक्टरों को भू-अभिलेख अधिकारी और भू-अभिलेख अधीक्षकों को मास्टर ट्रेनर के रूप में नामित करते हुए प्रशिक्षण में उपस्थित सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए है।

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

छत्तीसगढ़ कृषक उन्नति योजना : किसानों को धान का 3100 रुपये प्रति क्विंटल के मान से भुगतान..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

“its chhattisgarh छत्तीसगढ़ विभिन्न योजनाओं की जानकारी व अप्डेट्स आगे भी आप लोगों तक लगातार हर रोज पहुंचाते रहेंगे, हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी रोजना अप्डेट्स मिलते रहेंगे, अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।”


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!