पीएम किसान योजना किसानों के लिए अच्छी खबर! किसानों के हित में हो सकता है बड़ा ऐलान.. 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

Pm Kisan Yojana News 2024 : किसान भइयों स्वागत है नए ब्लॉग में। पीएम किसान योजना के किसानों के लिए अच्छी खबर! अंतरिम बजट 01 फरवरी से शुरू होने जा रहा है इस बार बजट में देश के किसानों व महिलाओं पर फोकस हो सकता है। किसानों को फोकस में रखकर बड़ा ऐलान किया जा सकता है।

बढ़ सकता पीएम किसान योजना के राशि..

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तरफ से अंतरिम बजट पेश किया जाएगा। लोगों की निगाहें इस बजट पर टिकी हुई हैं। 1 फरवरी को वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की तरफ से अंतरिम बजट पेश किया जाएगा। खबरों के मुताबिक अंतरिम बजट का बड़ा फोकस महिला किसानों पर हो सकता है. महिला किसानों की पीएम किसान सम्मान निधि दोगुनी हो सकती है। बजट में महिला किसानों के लिए ये राशि सालाना 6000 से बढ़कर 12000 रुपए हो सकती है।

माना जा रहा है इस साल अंतरिम बजट में किसानों पर फोकस रहेगा पुरुष किसानों को हर साल 9000 रुपये मिल सकते हैं. फिलहाल सरकार पीएम किसान योजना के तहत किसानों के बैंक अकाउंट में हर साल 6000 रुपये ट्रांसफर करती है. इस तरह अन्नदाताओं को अब 3000 रुपये का अतिरिक्त लाभ हो सकता है। 

कैबिनेट मंत्री द्वारा किया गया ट्वीट

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ में इन किसानों के लिए प्रधानमंत्री फ़सलबीमा योजना का लाभ, 15 दिसम्बर 2022 तक करा सकते हैं आवेदन जाने विस्तार से

भारतीय जनता पार्टी के कैबिनेट मंत्री मध्य प्रदेश मंत्री के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर इसकी बड़ी अपडेट दी गई जिसमें किसने की ₹6000 की धनराशियों को बढ़ाकर 9000 किया जाएगा 

16वीं किस्त में मिल सकते हैं 3000 रु 

पीएम किसान सम्मन निधि की अभी तक 15 किस्त ट्रांसफर की जा चुकी हैं जिसमें अब इसकी आने वाली 16वीं किस्त में किसानों को इस बार 2000 की जगह ₹3000 ट्रांसफर किए जा सकते हैं । 

ताजा अप्डेट्स के लिए पढ़ें :- 

छत्तीसगढ़ धान बेचने वाले किसानों के हित मे बड़ा फैसला, Cm साय के ऐलान किसानों को मिलेगा फायदा, पैसा किसानों के खाता में ट्रांसफर

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

छत्तीसगढ़ सरकारी योजनाओं की ताजा अप्डेट्स जानकारियां आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के बटन से जॉइन कर सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!