17वीं क़िस्त आज इन किसानों के बैंक खाता में आएगा पीएम किसान योजना का पैसा.. 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

पीएम किसान योजना : देश के करोड़ों किसानों के लिए खुशखबरी! आज आने वाले हैं पीएम किसान योजना की 17वीं क़िस्त के पैसे सीधे किसानों के बैंक खाते पर। जी हां पीएम किसान योजना इस योजना के तहत हर साल किसानों को 6000 रुपये की आर्थिक सहायता सरकार द्वारा जारी किया जाता है।

योजना के तहत दो-दो हजार रुपये की तीन किस्त दिया जाता है इस तरह साल भर में कुल 6000 रुपये सीधा किसानों के बैंक खाते पर केंद्र सरकार ट्रांसफर करती है आज पीएम मोदी पीएम किसान योजना के 17वीं क़िस्त जारी करने वाले हैं। 

इन किसानों के बैंक खाता में आएगा 17वीं क़िस्त

केंद्र सरकार का किसानों के लिए चलाए जा रहा महत्वपूर्ण योजना प्रधानमंत्री किसान सम्मन निधि योजना कि अब तक 16 क़िस्त जारी कर दिया गया है फरवरी के महीने में 16वी क़िस्त जारी कर दिया गया। अब देश के करोड़ों किसानों को 17वीं क़िस्त किस्त का इंतजार है जो कि आज खत्म होने वाला है। पीएम किसान योजना की पैसे सीधा किसने की बैंक खाते पर ट्रांसफर की जाती है ऐसे में 17वीं क़िस्त भी ऑनलाइन डीबीटी के माध्यम से सीधा किसने की बैंक खाते पर सरकार जारी करने वाली है डीबीटी यानी कि “डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर”

जरूरी बातें : जानकारी अनुसार पीएम किसान योजना के पैसे लेने के लिए किसानों के खाते पर DBT यानी कि डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर इनेबल होना चाहिए किसानों का योजना के तहत केवाईसी होना चाहिए और लैंड सीडिंग भी होना चाहिए इस तरह किसानों को इस योजना का लाभ देने के लिए तीन आवश्यक काम करने होते हैं। 1. केवाईसी 2. बैंक खाते पर डीबीटी और 3. लैंड सीडिंग वेरीफिकेशन अगर आप इन तीनों काम को पूर्ण कर चुके हैं तो आप लोगों के खाते पर 17वीं क़िस्त आ जाएंगे।

इसे भी पढ़ें -  मिलेगा 16वी क़िस्त 2000 रुपये.. पीएम किसान सम्मान निधि योजनान्तर्गत किसानों करना होगा ये जरूरी काम.. 

17वीं क़िस्त जारी करने का समय 

योजना के तहत अब तक किसानों को 16 क़िस्त का भुगतान कर दिया गया है अब 17वीं क़िस्त का इंतजार है और 17वीं क़िस्त 18 जून 2024 मंगलवार को मोदी सरकार किसानों के खाते पर जारी करने जा रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 18 जून को वाराणसी में पीएम किसान सम्मान निधि योजना की 17 वी क़िस्त जारी करेंगे। इस दौरान देशभर के करोड़ों किसानों के खाते में डीबीटी के माध्यम से 20 हजार करोड़ रुपये भेजे जाएंगे।

पीएम किसान योजना संबंधित जानकारियां आगे भी हम आप लोगों के साथ जानकारियां शेयर करते रहेंगे। पीएम किसान योजना के अधिक जानकारी के लिए ऑफिशल वेबसाइट https://pmkisan.gov.in/ पर जा सकते हैं जहां आप पीएम किसान योजना की payments status. E-kyc. Beneficiary list. जैसे अन्य कई महत्वपूर्ण जानकारी आप प्राप्त कर सकते हैं। 

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

Pm awas yojana पहली कैबिनेट पर बड़ा फैसला.. बनेंगे तीन करोड़ नए घर..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

“its chhattisgarh छत्तीसगढ़ विभिन्न योजनाओं की जानकारी व अप्डेट्स आगे भी आप लोगों तक लगातार हर रोज पहुंचाते रहेंगे, हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी रोजना अप्डेट्स मिलते रहेंगे, अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।”


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!