2024 छत्तीसगढ़ राशनकार्ड नवीनीकरण कैसे करें ? जानिए Step 2 Step Online प्रक्रिया, Cg ration card navinikaran 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

Cg ration card renewal : आज हम जानेंगे छत्तीसगढ़ राशनकार्ड में 2024 नवीनीकरण कैसे करें? पूरी डिटेल स्टेप टू स्टेप जाने वाले हैं कि किस तरह से आप ऑनलाइन एप्प के माध्यम से अपना राशन कार्ड का नवीनीकरण कर सकते हैं। Cg ration card navinikaran 2024 step 2 step Online App Guide. 

2024 छत्तीसगढ़ राशनकार्ड नवीनीकरण कैसे करें ?

सबसे पहले आप लोगों को Google open कर लेना है गूगल ओपन करने के बाद Search Box सर्च बॉक्स पर आप लोगों को Cg Khadya सीजी खाद्य लिखकर सर्च पर Click क्लिक करना होगा। जैसे ही आप सर्च बॉक्स पर क्लिक करेंगे तो छत्तीसगढ़ सरकार के खाद्य विभाग के ऑफ्फिसियल वेबसाइट खुल जाएगा। ऑफ्फिसियल वेबसाइट पर जाने के लिए यहाँ क्लिक पर Click कीजिये।

छत्तीसगढ़ राशनकार्ड रेनेवल करने के लिए सबसे पहले आप लोगों को ऑफिशल वेबसाइट पर जाकर राशनकार्ड नवीनीकरण के लिए एक Mobile app Download करना होगा। और उसके बाद कुछ प्रक्रिया होंगे जो ऑनलाइन ही आप लोगों को करना होगा। तो सब कुछ देखिये आगे आप लोगों को नवीनीकरण के लिए क्या ? करना होगा। 

छत्तीसगढ़ राशनकार्ड नवीनीकरण Step 1 : CG KHADYA

छत्तीसगढ़ राशनकार्ड नवीनीकरण Step 2 : App Download 

छत्तीसगढ़ राशनकार्ड नवीनीकरण Step 3 : Qr code

छत्तीसगढ़ राशनकार्ड नवीनीकरण Step 4 : आवेदन स्वीकार

छत्तीसगढ़ राशनकार्ड नवीनीकरण Step 5 : ओटीपी

तो इस तरह से आप छत्तीसगढ़ राशनकार्ड 2024 में अपना राशन कार्ड का नवीनीकरण ऑनलाइन कर सकते हैं। सरकार ने छत्तीसगढ़ राशनकार्ड नवीनीकरण की सुविधा के लिए ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरह की व्यवस्था किया है। छत्तीसगढ़ राशनकार्ड नवीनीकरण के ज्यादा जानकारी के लिए आप अपने उचित मूल्य के राशन दुकान से सम्पर्क करें।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ राशन कार्ड नवीनीकरण अंतिम डेट कुछ दिन शेष.. नई अप्डेट्स अब तक 65 लाख से अधिक आवेदन

डाऊनलोड पर Click करने PDF DOWNLOAD कर सकते हैं।

लेटेस्ट खबर इसे भी पढ़े :- 

3100 रु धान, कृषक उन्नति योजना, छत्तीसगढ़ किसानों को मिलेगा लाभ, वित्त मंत्री व कृषि मंत्री ने ली बैठक..

नई जानकारी राशनकार्ड नवीनीकरण, आधार का ई-केवायसी और मोबाईल नंबर सीडिंग होना आवश्यक, राशनकार्ड धारियों से अपील, आवेदन करने की समय सीमा निर्धारित..

फरवरी में छत्तीसगढ़ बजट सत्र, महतारी वंदन योजना व 3100 रु धान खरीदी योजनाओं पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय कर सकते हैं बड़ा ऐलान!

Google news पर पढ़े नई अप्डेट्स

हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर देखिये योजनाओं के जानकारी

छत्तीसगढ़ सरकारी योजनाओं की ताजा अप्डेट्स जानकारियां आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के बटन से जॉइन कर सकते हैं। 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!