मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय का बड़ा ऐलान.. महतारी वंदन योजना सितंबर का 7th क़िस्त पैसा..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

महतारी वंदन योजना : महतारी वंदन योजना सितंबर माह के सातवीं किस्त का इंतजार कर रहे हितग्राहियों के लिए अच्छी खबर सामने निकल कर आ रही है। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी ने अपने सोशल मीडिया (x) पर एक पोस्ट डालते हुए उन्होंने सातवीं किस्त का तारीख बता दिया है। जानेंगे महतारी वंदन योजना सितंबर माह के किस्त को लेकर जानकारियां तो पूरी जानकारी के लिए पूरी पोस्ट पर बने रहिए। 

योजना के तहत पात्र छत्तीसगढ़ के महिलाओं को सरकार हर महीने 1-1 हजार रुपये ट्रांसफर कर रही है। छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा महतारी वंदन योजना की शुरूआत किया गया है। इस योजना की शुरुआत 10 मार्च को किया गया। मार्च से लेकर अगस्त की अगर हम बात करें तो जानकारी अनुसार इस योजना के कुल 6 क़िस्त जारी कर दी गई है अब 7वी क़िस्त का इंतजार है। 

2 सितंबर को आएगा महतारी वंदन योजना का 7वी क़िस्त 

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी ने अपने सोशल मीडिया (x) पर एक पोस्ट जारी किया है उस पोस्ट पर महतारी वंदन योजना की सातवीं क़िस्त के बारे में भी बताया गया गया है। आगामी दो सितंबर को महतारी वंदन योजना की सातवीं क़िस्त सीधा महिलाओं के बैंक खाते पर जारी की जाएगी। आपको बता दें 2 सितंबर को पोला त्यौहार है और इस त्यौहार के दौरान मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय महिलाओं को तोहफा देने जा रहे हैं यानी कि महिलाओं के बैंक खाते पर योजना के 7वी क़िस्त की राशि एक-एक हजार रुपये ट्रांसफर करने वाले हैं। 

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ खबर : आज इन जिलों में बारिश का संकेत.. 21 मई को एक दिवस का राजकीय शोक घोषित.. 

महतारी वंदन योजना मोबाईल एप्प 

हाल ही में छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा महतारी वंदन योजना के मोबाइल एप्लीकेशन का भी शुरूआत किया गया है। इस app के माध्यम से हितग्राही आसानी से अपने भुगतान की स्थिति देख सकते हैं। अब हितग्राहियों को अपना payment status चेक करने के लिए बैंकों के चक्कर काटने नहीं लगेंगे। क्योंकि ऑनलाइन एप्प के माध्यम से हितग्राही अपना पंजीयन सम्बंधित जानकारी देकर भुगतान की स्थिति देख सकते हैं। महतारी वंदन योजना एप्प को बड़ी आसानी से गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। 

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

किसानों से प्रति एकड़ 21 क्विंटल धान 3100 रूपए का वादा पूरा : मंत्री श्री दयाल दास बघेल

छत्तीसगढ़ न्यूज़ : प्रधानमंत्री आवास योजना से वंचित 15.18 लाख पात्र परिवारों को जल्द मिलेगा आवास..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

“its chhattisgarh छत्तीसगढ़ विभिन्न योजनाओं की जानकारी व अप्डेट्स आगे भी आप लोगों तक लगातार हर रोज पहुंचाते रहेंगे, हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी रोजना अप्डेट्स मिलते रहेंगे, अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।”


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!