छत्तीसगढ़ खबर : आज इन जिलों में बारिश का संकेत.. 21 मई को एक दिवस का राजकीय शोक घोषित.. 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ खबर : छत्तीसगढ़ के न्यूज़ अप्डेट्स आज हम आप लोग के साथ साझा करने जा रहे हैं छत्तीसगढ़ मौसम को लेकर भी खबरें सामने आ रही है जानेंगे आज कैसा रहेगा आज का मौसम और कौन-कौन से जिले में हो सकता है बारिश.. इसके अलावा छत्तीसगढ़ में 21 मई को एक दिवस का राजकीय शोक घोषित.. पूरी खबर के लिए पूरी पोस्ट पर बने रहियेगा। 

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार

छत्तीसगढ़ मौसम को लेकर खबरें आ रही है खबर आज हम आप लोगों के साथ साझा करने जा रहे हैं बताया जा रहा है रायपुर संभाग के कुछ तथा बस्तर संभाग के अनेक स्थानों पर मंगलवार को हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। सरगुजा संभाग में भी एक-दो जगह हल्की वर्षा के संकेत हैं। मौसम विभाग का कहना है कि मंगलवार को रायपुर के गरियाबंद व धमतरी में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश होगी। मध्य छत्तीसगढ़ के ज्यादातर स्थानों पर मौसम शुष्क रहेगा।

कहीं बारिश तो कहीं गर्मी : बताया जा रहा है अधिकतम तापमान में दो डिग्री तक वृद्धि होने की संभावना है। प्रदेश में एक तरफ समुद्र से नमी वाली हवा आ रही है। मरुस्थल की तरफ से भी शुष्क हवा का आना हो रहा है। इस वजह से कुछ इलाकों में बारिश तो कहीं-कहीं पर हल्की गर्मी महसूस होने लगी है।

तापमान :  पिछले 24 घंटे के दौरान रायपुर, बिलासपुर, पेंड्रारोड और अंबिकापुर में दिन का तापमान 41 से 42 डिग्री के बीच रहा। तापमान में थोड़ी वृद्धि होने के कारण यहां गर्मी महसूस हुई। 

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ टॉप न्यूज़ : 25 अप्रैल तक यलो अलर्ट.. किसान से रिश्वत लेते बैंक मैनेजर कैशियर गिरफ्तार.. इतने दिनों तक बंद रहेंगे स्कूल..

21 मई को एक दिवस का राजकीय शोक घोषित

भारत सरकार द्वारा ईरान के दिवंगत राष्ट्रपति डॉ. सैय्यद इब्राहिम रईसी और विदेश मंत्री श्री हुसैन अमीर अब्दुल्लाहियन के सम्मान में 21 मई को एक दिवस का राजकीय शोक घोषित किया गया है। राजकीय शोक की अवधि में राज्य स्थित समस्त शासकीय भवनों एवं जहां पर नियमित रूप से राष्ट्रीय ध्वज फहराए जाते हैं, वहां पर राष्ट्रीय ध्वज आधे झुके रहेंगे तथा शासकीय स्तर पर कोई मनोरंजन तथा सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित नहीं किए जाएंगे।

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

छत्तीसगढ़ में मॉनसून, किसानों के लिए अच्छी खबर.. जानिए कैसा रहेगा इस बार मॉनसून पर बारिश..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

its chhattisgarh छत्तीसगढ़ खेती किसानी व अन्य योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!