और एक सुविधा महतारी वंदन योजना के पात्र हितग्राहियों के लिए आधार सीडिंग शिविर

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

महतारी वंदन योजना : महतारी वंदन योजना के पात्र हितग्राहियों के लिए अच्छी खबर सामने निकल कर आ रही है। आप लोगों को पता होगा जैसे कि पहले भी बताया जा चुका है की बैंक खाता के साथ आधार कार्ड का लिंक होना चाहिए। आधार लिंक खाते पर पैसे ट्रांसफर की जाएंगे, ऐसे में हितग्राहियों के सुविधा के लिए और एक अहम फैसला लिया है। आधार सीडिंग के लिए शिविर का आयोजन किया जा रहा है। जिसे आसानी से लोग अपने आधार सीडिंग का काम कर पाएंगे। 

महतारी वंदन योजना के पात्र हितग्राहियों के लिए आधार सीडिंग शिविर 

कोरिया : राज्य सरकार की महत्वपूर्ण महतारी वंदन योजना के तहत विवाहित महिलाओं के खाते में प्रति माह एक हजार रूपए के मान से एक साल में 12 हजार रूपए डाले जाएंगे।

जिला कलेक्टर श्री विनय कुमार लंगेह ने महतारी वंदन योजना के पात्र हितग्राहियों के बैंक खाते में आधार सीडिंग की कार्यवाही समय-सीमा में कराने हेतु जिले के 19 स्थानों में शिविर आयोजन करने के निर्देश दिए हैं। 

मिली जानकारी अनुसार महतारी वंदन योजना के तहत जिले में पंजीकृत 60 हजार 105 हितग्राहियों में से 4 हजार 973 हितग्राहियों के खाते में आधार सीडिंग की कार्यवाही शेष है। Aadhaar seeding camp for eligible beneficiaries of Mahtari Vandan Yojana. 

यहां हो रहा है शिविर : आज बैकुंठपुर विकासखण्ड के आंगनवाड़ी केंद्र भट्टीपारा, सुरमी, सरभोका, स्कूलपारा मुरमा, नगर, लोकोदफाई, गिरजापुर, रनई, कंचनपुर, जमगहना एवं ग्राम पंचायत पटना, बड़गांव तथा सोनहत विकासखण्ड के आंगनवाड़ी केंद्र साहूपारा सोनहत, खजूरपारा-सलगंवा कला, रामगढ़, रजौली, भैंसवार, पटेलपारा-सुंदरपुर व ग्राम पंचायत कटगोड़ी में शिविर का आयोजन किया गया है।

इसे भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री निर्माण श्रमिक पेंशन सहायता योजना का किया शुभारंभ, श्रमिकों को पेंशन राशि सीधे उनके खाते में..

प्रथम किस्त 8 मार्च को : महिला एवं बाल विकास विभाग, कोरिया ने जानकारी दी है कि पात्र हितग्राहियों को प्रथम किस्त की राशि 8 मार्च को डीबीटी के माध्यम से खाते में जमा की जाएगी। The amount of the first installment of the eligible beneficiaries of Mahtari Vandan Yojana will be deposited in the account through DBT on March 8.

क्या है आधार सीडिंग ? आधार सीडिंग योजना सुनिश्चित करता है कि एक व्यक्ति के रूप में और कोई अन्य व्यक्ति हिस्से के लाभ का दावा न कर सके। इसके अलावा, नकदी हस्तांतरण सीधे पात्र हितग्राहियों के आधार से जुड़े बैंक खाते तक पहुँचते हैं। What is Aadhaar Seeding? 

इसे भी पढ़ें योजनाओं की ताजा अप्डेट्स :

इस दिन आएंगे पैसे.. 917 रुपये धान बोनस व महतारी वंदन योजना को लेकर देखिये Cm साय ने क्या ? कहा..

देखिये अपना नाम, महतारी वंदन योजना लिस्ट जारी.. इस लिस्ट में जिसका नाम होगा उसी को मिलेगा 12 हजार सालाना

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

छत्तीसगढ़ सरकारी योजनाओं की ताजा न्यूज़ अप्डेट्स जानकारियां आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के बटन से जॉइन कर सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!