बड़ी खबर.. पीएम किसान योजना 16वीं किस्त इस दिन मिलेगा सीधा बैंक खाता में.. लिस्ट में अपना नाम व स्टेट्स कैसे चेक करें? 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

Pm kisan yojana 16th kist payments :  पीएम किसान योजना 16वीं किस्त, पीएम किसान योजना सम्मान निधि योजना के किसानों के लिए गुड न्यूज़ सामने निकल कर आ रही है, लाखों किसानों का इंतजार जल्द ही खत्म होने वाला है प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत 16वीं किस्त का तारीख सामने आ गया है। pm kisan वेबसाइट में दी जानकारी मुताबिक 28 फरवरी को किसानों के खाते पर प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना की 16वीं किस्त का भुगतान होने वाला है, योजना के तहत साल भर में 6000 रु यानी 2000-2000 रुपए तीन बार किसानों को दिया जाता है। आज हम जाने वाले हैं कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का 16वीं किस्त का पैसा किन किसानों को मिलने वाला है साथ ही आज हम यह भी जानेंगे कि कैसे आप बेनिफिशियरी लिस्ट पर अपना नाम चेक कर सकते हैं?  

इस दिन मिलेगा पीएम किसान 16वीं किस्त का पैसा.. 

पीएम किसान (PM Kisan) की 16वीं किस्त की 2000 रुपये मिलने का तारीख 28 फरवरी बताया गया है। इस दिन करोड़ों किसानों के खातों में पीएम किसान सम्मान निधि की 16वीं किस्त के रूप में 2000-2000 रुपये आ जाएंगे, लेकिन किसको मिलेंगे इसके लिए आपको 2024 की नई लिस्ट में अपना नाम देखना होगा। नीचे आप देख सकते हैं दी गई जानकारी

तो इस तरह से एक बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है हमारे किसान भाइयों के लिए की पीएम किसान सम्मान निधि योजना का 16वीं किस्त का पैसा 2000 रुपये आगामी 28 फरवरी को आने वाला है। 

इसे भी पढ़ें -  इन किसानों को मिलेगा 5700 रु प्रति क्विंटल.. छत्तीसगढ़ के किसानों का भी बढ़ा रूझान..

बेनिफिशियरी लिस्ट पर अपना नाम कैसे चेक करें ?

1. सबसे पहले पीएम किसान पोर्टल (https://pmkisan.gov.in/) पर जाएं।

2. यहां अपने दाएं साइड में फार्मर कार्नर को देखें। यहां Beneficiary List पर क्लिक करें।

3. आपको एक नया विंडो खुला मिलेगा, जहां आज की लेटेस्ट लिस्ट मिलेगी। यहाँ अपना राज्य, जिला, सब डिस्ट्रिक्ट यानी तहसील, ब्लॉक और गांव सलेक्ट करें। इसके बाद Get Report पर क्लिक करें। आपके गांव की पूरी लिस्ट आपके सामने होगी।

पीएम किसान योजना स्टेट्स कैसे चेक करें ? 

1. सबसे पहले पीएम किसान पोर्टल (https://pmkisan.gov.in/) पर जाएं।

2. फार्मर कार्नर पर Know Your Status पर क्लिक करें।

3. यहां आपको एक नया विंडो खुलेगा। दिए गए बाक्स में अपना रजिस्ट्रेशन नंबर डालें। कैप्चा कोड भरे और Get OTP पर क्लिक करें।

4. आधार से लिंक मोबाइल नंबर पर आए ओटीपी को डालकर अपना स्टेटस देख सकते है।

इसे भी पढ़ें योजनाओं की ताजा अप्डेट्स : 

बड़ी खबर.. महतारी वंदन योजना जानिए कैसे किसको और कब मिलेगा पैसा ? छूट गए लोगों को फिर से मौका.. इस दिन खाता में आएगा पैसा..

छत्तीसगढ़ इन किसानों को मिलेगा कृषक उन्नति योजना का लाभ..  जानिए कैसे मिलेगा 3100 रुपये प्रति क्विंटल धान का दाम?

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

छत्तीसगढ़ सरकारी योजनाओं की ताजा न्यूज़ अप्डेट्स जानकारियां आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के बटन से जॉइन कर सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!