आज कैबिनेट बैठक, 917 रु अंतर की राशि और महतारी वंदन योजना पहली किस्त भुगतान पर आ सकता है फैसला..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

रायपुर : आज कैबिनेट बैठक होने वाले हैं बैठक में 917 रु अंतर की राशि और महतारी वंदन योजना पहली किस्त भुगतान के तारीख पर बैठक में फैसला लिया जा सकता है। मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की अध्यक्षता में आज शाम 5 बजे मंत्रालय महानदी भवन, नवा रायपुर में मंत्रिपरिषद की बैठक आयोजित की गई है। यह बैठक मंत्रिपरिषद कक्ष क्रमांक एम 5-20 में होगी। 

917 रु अंतर की राशि व महतारी वंदन योजना

आज की बैठक में छत्तीसगढ़ के किसानों व छत्तीसगढ़ के महिलाओं के लिए चलाए जा रहे योजना कृषक उन्नति योजना 917 रु अंतर की राशि व महतारी वंदन योजना के लिए फैसला आ सकता है।

महतारी वंदन योजना के पहली किस्त का भुगतान 7 मार्च को किया जाना था लेकिन उसे अब टाल दिया गया है, किसी दूसरे तारीख पर योजना की पहली किस्त योजनांतर्गत पात्र महिलाओं को ट्रांसफर की जाएगी। अब आगे वह कौन सा तारीख होगा इस पर भी आज बैठक में फैसला हो सकता है। 

वहीं छत्तीसगढ़ के किसानों को धान के अंतर की राशि 917 रु  प्रति क्विंटल दिया जाना है। 3100 प्रति क्विंटल धान का दाम देने का वादा किया गया है, समर्थन मूल्य के भुगतान के बाद अंतर की राशि 917 रु प्रति क्विंटल छत्तीसगढ़ के किसानों को अभी दिया जाना है, मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय जी ने पहले यह बता चुके है कि आगामी 12 मार्च को राशि भुगतान किया जाएगा।

इसे भी पढ़ें -  महतारी वंदन योजना और 3100 रु धान तेंदुपत्ता 4000 रु बोनस को लेकर देखिये छत्तीसगढ़ Cm विष्णुदेव साय ने क्या? कहा..

आज का कैबिनेट के बैठक में किसानों के लिए अंतर की राशि भुगतान पर मुहर लग सकता है। किसान इंतजार कर रहे हैं कि उनके खाते पर कब अंतर की राशि 917 रु ट्रांसफर होगी? हालांकि तारीख 12 मार्च बताया गया है। इस दिन छत्तीसगढ़ के 24 लाख से ज्यादा किसानों को 13 हजार करोड़ रुपये एकमुश्त किसानों को भुगतान होने वाले हैं। इस तरह आज कैबिनेट बैठक में धान की अंतर राशि के भुगतान के ऐलान और महतारी वंदन योजना की राशि के भुगतान को लेकर कैबिनेट में फैसले लिए जा सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें योजनाओं की ताजा अप्डेट्स 

धान बोनस.. मुख्यमंत्री साय के बड़ा ऐलान! 24.72 लाख किसानों के खातों में 12 मार्च को भेजेंगे 13 हजार करोड़ रूपए

अंतिम पात्रता सूची जारी देखिये अपना नाम, महतारी वंदन योजना, इस लिस्ट में जिसका नाम होगा उसी को मिलेगा 12 हजार सालाना

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

छत्तीसगढ़ सरकारी योजनाओं की ताजा न्यूज़ अप्डेट्स जानकारियां आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के बटन से जॉइन कर सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!