न्यूज़ : राशनकार्ड नाम जोड़ना, काटना, नया राशनकार्ड आवेदन फिर से शुरू.. ration card 2024 news 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

राशनकार्ड न्यूज़ : राशनकार्ड सम्बंधित खबरें आ रही है जो आप लोगों साथ शेयर कर रहे हैं। अगर आप भी राशनकार्ड के लिए आवेदन करना चाहते हैं या राशनकार्ड में नाम जोड़ना या फिर कटवाना चाहते हैं तो राशनकार्ड से जुड़ी नई खबर सामने आ रही है।

खबरें आ रही है कि राशनकार्ड सम्बंधित ऑनलाइन काम शुरू हो रहा है जैसे कि राशन कार्ड में नाम जोड़ना, राशनकार्ड में नाम काटना या नया राशनकार्ड के लिए आवेदन कर सकते हैं तो खबरें सीधे हम आप लोगों के साथ साझा कर रहे हैं। पूरी खबर के लिए पूरी पोस्ट पर बने रहियेगा।

राशनकार्ड नाम जोड़ना, हटाना सम्बंधित खबर 

खबर अनुसार राशन कार्ड के रजिस्ट्रेशन, नया नाम जोड़ना, काटना, भूल सुधार जैसे काम जो पिछले चार से पांच महीने से बंद था वह फिर शुरू हो चुका हैं। राशन कार्ड से जुड़ा सरकारी पोर्टल को फिर से एक्टिव कर दिया गया हैं और पंचायत, नगर पंचायत और निकायों को फिर से उनकी आईडी-पासवर्ड भेज दी गई हैं। 

इस तरह आचार संहिता के बाद आप अपने राशनकार्ड से जुड़े हुए काम पूरा करा सकते हैं। बात करें छत्तीसगढ़ की तो विधानसभा चुनाव और फिर लोकसभा चुनाव की वजह से राशन कार्ड के काम रुके हुए थे। करीब 6 महीने के बाद एक बार फिर से निकायों में आवेदन लिए जा रहे हैं। ration card.  

नए राशन कार्ड के लिए आवेदन सम्बंधित खबर 

सभी को पता है कि हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक बड़ा ऐलान किया है। अब सभी गरीब परिवारों को 5 साल तक मुफ्त में राशन मिलेगा। अर्थात, जिन परिवारों के पास राशन कार्ड हैं, उन्हें 5 साल तक बिना किसी शुल्क के राशन प्राप्त होगा। पहले लोगों को राशन कार्ड के लिए पैसे देने पड़ते थे, लेकिन अब यह सुविधा मुफ्त हो गई है। अगर आपके पास राशन कार्ड है, तो आपको भी यह लाभ मिलेगा। अगर नहीं है, तो आपको ऑनलाइन आवेदन करके राशन कार्ड बनवाना होगा। 

इसे भी पढ़ें -  महतारी वंदन योजना 68.53 लाख महिलाओं के बैंक खाता में भुगतान.. जानिए शेष महिलाओं को पैसा कब तक मिलेगा ? 

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

छत्तीसगढ़ : सहकारी बैंकों में भी किसानों के लिए होगी प्राथमिक सुविधाएं, उपार्जन केन्द्रों में किसानों के लिए उपलब्ध होंगे माइक्रो एटीएम की व्यवस्था..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

“its chhattisgarh छत्तीसगढ़ विभिन्न योजनाओं की जानकारी व अप्डेट्स आगे भी आप लोगों तक लगातार हर रोज पहुंचाते रहेंगे, हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी रोजना अप्डेट्स मिलते रहेंगे, अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।”


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!