छत्तीसगढ़ के लोगों को नवंबर में इतना चावल मिलेगा जितना उन्हें कोरोना या लॉकडाउन में भी नहीं मिला जानिए पूरी खबर

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

Last updated on November 21st, 2022 at 06:19 am

 

Cg ration card : मुफ़्त राशन को लेकर एक बड़ी खबर सामने निकल कर आ रही है छत्तीसगढ़ के इन राशन कार्ड धारियों के अब बंपर राशन इस महीने मिलने वाला है । बता दे सरकार विभिन्न योजनाओं के जरिए और लोगों तक लाभ पहुंचा रहा है इनमें से एक प्रमुख योजना मुक्त राशन योजना है जिसके जरिए हितग्राहियों को यानि राशन कार्ड धारियों को सरकार की तरफ से मुफ्त में राशन बांटा जाता है । तो इस बार छत्तीसगढ़ के राशन कार्ड धारियों को अतिरिक्त राशन मिलने वाला है जिसको लेकर खबरें सामने निकल कर आ रही है। राज्यभर के लोगों को नवंबर में इतना चावल मिलेगा जितना उन्हें कोरोना या लॉकडाउन में भी नहीं मिला है। राशन कार्डधारकों को अब 35 किलो की जगह 135 किलो चावल का वितरण किया जाना जरूरी है। इतना ही नहीं कुछ लोगों को 150 किलो चावल का भी वितरण किया जाना है।

 

जानिए किस राशनकार्ड पर मिलेगा लाभ ?

 

बताया जा रहा है छत्तीसगढ़ के इन राशनकार्ड धारियों को यह फायदा मिलने वाला है। बीपीएल कार्डधारकों को 45 किलो से लेकर 135 किलो तक चावल का फायदा मिलना तय माना जा रहा है। इसके अलावा राज्य के प्राथमिकता राशन कार्ड धारकों को 15 किलो से लेकर 150 किलो तक वितरण किया जाना है। यह चावल राशन कार्ड धारकों को बिल्कुल मुफ्त में वितरित होगा। केंद्र की मोदी सरकार की तरफ से वितरण किया जाने वाला चावल को अक्टूबर में दिया जाना था। किसी कारणवश अक्टूबर में चावल नही बांटा गया । राज्य सरकार को अब केंद्र के अक्टूबर-नवंबर (दो महीने) के चावल का कोटा एक साथ मिल गया है। ऐसे में केंद्र का अतिरिक्त चावल राशन कार्ड के अनुसार, 5 से 50 किलो तक बांटा जाएगा। चावल कितना मिलेगा यह परिवार के सदस्यों के आधार दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ धान खरीदी की समीक्षा बैठक सम्पन्न, किसानों को 6365 करोड़ रूपए से अधिक का भुगतान जाने विस्तार से

 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!