छत्तीसगढ़ रोजगार एप्प : युवाओं के लिए रोजगारपरक सुविधाओं का लाभ व पंजीयन की सुविधा.. 10 हजार से अधिक डाउनलोड

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

रायपुर :  छत्तीसगढ़ रोजगार एप्प, आज हम इस मोबाइल एप्प के जानकारियां आप लोगों के साथ साझा करने वाले हैं। मिली जानकारी अनुसार छत्तीसगढ़ रोजगार एप्प को सरकार द्वारा युवाओं के सुविधाओं के लिए जारी किया गया है। इस एप्प के माध्यम से छत्तीसगढ़ के युवाओं को रोजगार सम्बंधित जानकारी मिलेगा इसके अलावा घर पर ही पंजीयन नवीनीकरण जैसे सुविधाओं का लाभ उठा सकते हैं।

छत्तीसगढ़ रोजगार एप्प को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं इस एप्प को 10 हजार से अधिक लोगों ने डाउनलोड किया है। छत्तीसगढ़ रोजगार एप्प सम्बंधित और भी कई जानकारियां जारी किया गया है जो कि आगे आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं। chhattisgarh rojgar app.

छत्तीसगढ़ रोजगार एप्प का शुभारंभ

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय और उप मुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा की पहल पर प्रदेश के युवाओं को घर बैठे रोजगार पंजीयन की सुविधा मिल रही है। साथ ही रोजगारपरक सुविधाओं का लाभ भी मिल रहा है। उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार छत्तीसगढ़ के युवाओं को रोजगार हेतु सहायता प्रदान करने के लिए छत्तीसगढ़ रोजगार एप्प का शुभारंभ किया है। 

छत्तीसगढ़ रोजगार एप्प डाउनलोड कैसे करें ? 

छत्तीसगढ़ रोजगार एप्प शुभारंभ के महज तीन माह के भीतर ही इस रोजगार एप्प को 10 हजार लोगों ने डाउनलोड किया है। वहीं 1611 लोगों ने घर बैठे पंजीयन भी कराया है। इससे युवाओं को रोजगार कार्यालयों में जाकर लंबी-लंबी लाईन नहीं लगानी पड़ रही है। वहीं समय और पैसे का बचत भी हो रही है। छत्तीसगढ़ रोजगार एप्प को गूगल प्ले स्टोर और विभागीय वेबसाइट https://erojgar.cg.gov.in पर उपलब्ध कराया गया है। कोई भी व्यक्ति रोजगारपरक जानकारी के लिए एप्प डाउनलोड कर अवलोकन कर सकते हैं। cg rojgar app download.  

इसे भी पढ़ें -  धान बोनस 2024 जारी पैसा चेक कैसे करें ? सूची कैसे देखें ? छत्तीसगढ़ कृषक उन्नति योजना..

रोजगार हेतु पंजीयन व नवीनीकरण सुविधा.. 

गौरतलब है कि बेरोजगार युवाओं को मोबाइल एप्प के माध्यम से रोजगार हेतु पंजीयन की व्यवस्था, पहले से हो चुके पंजीयन का नवीनीकरण और नवीन सुविधाएं प्राप्त करने के लिए छत्तीसगढ रोजगार एप्प विकसित किया गया है। इससे छत्तीसगढ़ लाखों युवाओं को जिला रोजगार एवं स्व-रोजगार मार्गदर्शन केन्द्र जाने की आवश्यकता नहीं है। 

बार-बार ऑफिस जाकर लाईन लगने के झंझट से भी छुटकारा मिला है और घर बैठे इस एप्प के माध्यम से आवेदन किए गए युवाओं को पंजीयन के भौतिक सत्यापन हेतु जिला रोजगार एवं स्वरोजगार मार्गदर्शन केंद्र में जाने की आवश्यकता नहीं है। सत्यापन आधार आधारित OTP के माध्यम से किया जाता है। रोजगार पंजीयन पत्रक कभी भी इस एप्प के माध्यम से डाउनलोड किया जा सकता है।

छत्तीसगढ़ के युवाओं को रोजगार प्राप्त करने में सहायता..

इस एप्प पर शासकीय-अर्धशासकीय विभागों की रिक्तियां, विभाग द्वारा आयोजित किए जाने वाले रोजगार मेला-प्लेसमेंट कैंप की अद्यतन जानकारी भी उपलब्ध कराई जाती है। इस प्रकार, रोजगार सहायता की प्रक्रिया अब और अधिक सरल एवं सुलभ हो गई है, जिससे प्रदेश के युवाओं को रोजगार प्राप्त करने में अत्यधिक सहायता मिलेगी।

उपमुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने बताया कि “छत्तीसगढ़ रोजगार एप्प” प्रदेश के युवाओं के लिए एक महत्वपूर्ण पहल है। इस एप्प के माध्यम से युवा न केवल रोजगार के अवसरों के बारे में जानकारी प्राप्त कर सकेंगे, बल्कि उन्हें रोजगार के लिए आवश्यक दस्तावेज और प्रक्रियाओं को पूरा करने में भी मदद मिलेगी। यह एप्प प्रदेश के युवाओं की बेहतरी के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है और यह उनके रोजगार संभावनाओं को बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा। 

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ टॉप 3 खबरें : लोकसभा चुनाव, 10वी 12वी रिजल्ट अप्डेट्स, मौसम समाचार 14 अप्रैल तक अलर्ट..

प्रदेश के रोजगार सहायता इच्छुक युवाओं के लिए यह एप्प एक नई आशा की किरण साबित होगा, जिससे वे अपनी रोजगार की समस्याओं का समाधान कर सकेंगे। इस ऐप के माध्यम से युवाओं को विभिन्न रोजगार अवसरों के बारे में जागरूक किया जाएगा और उन्हें उनकी योग्यताओं के अनुसार रोजगार प्राप्त करने में सहायता मिलेगी।

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

छत्तीसगढ़ कैबिनेट : मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण का निर्णय.. 5वी तक स्थानीय भाषा में पढ़ाई और भी बहुत कुछ..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

“its chhattisgarh छत्तीसगढ़ विभिन्न योजनाओं की जानकारी व अप्डेट्स आगे भी आप लोगों तक लगातार हर रोज पहुंचाते रहेंगे, हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी रोजना अप्डेट्स मिलते रहेंगे, अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।”


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!