Cg Job News, एम.ए. छात्र-छात्राओं के लिए जल्द होगी भर्तियां.. शिक्षकों के पदोन्नति की जल्द होगी कार्यवाही : शिक्षा मंत्री 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

Cg Job News 2024 : स्वागत है its chhattisgarh के एक ओर ब्लॉग में Cg job news को लेकर एक और अच्छी खबर सामने आ रही है, पिछले बार छत्तीसगढ़ के शिक्षा मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल जी ने बड़ी घोषणा करते हुए छत्तीसगढ़ में 33 हजार शिक्षक भर्ती करने के जानकारी दिये थे। मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने विभागीय बजट पर चर्चा का उत्तर देते हुए घोषणा कि की प्रदेश के स्कूलों में 33 हजार से अधिक पदों पर शिक्षकों की सीधी भर्ती की जाएगी, आज और एक Job सम्बंधित खास खबर आ रहा है। शिक्षा मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा छत्तीसगढ़ में एम.ए. छात्र-छात्राओं के लिए जल्द भर्तियां होगी और शिक्षकों के पदोन्नति के लिए भी जल्द कार्यवाही होगी जानेंगे आज के इस पोस्ट में । 

एम.ए. छात्र-छात्राओं के लिए पीएससी व व्यापम के माध्यम से भर्तियां 

छत्तीसगढ़ी में एम.ए. करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए पीएससी व व्यापम के माध्यम से भर्तियां निकाली जाएगी शिक्षा मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि सरकार छत्तीसगढ़ी भाषा पर स्नातक डिग्रीधारियों को नौकरी के अवसर मुहैय्या कराएगी। 

जिन नौजवानों ने छत्तीसगढ़ी में एमए पास किया है उन लोगों के सीजीपीएसी और व्यापम के जरिए करने भर्ती परीक्षा आयोजित करने की तैयारी है। पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने केवल छत्तीसगढ़ और छत्तीसगढ़ी की बात की है उसके लिए कोई काम नहीं किया।

शिक्षा मंत्री ने कहा शिक्षकों के पदोन्नति की जल्द होगी कार्यवाही

शिक्षा मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने यह भी कहा कि छत्तीसगढ़ में बहुत बड़ी संख्या में कई सालों से सहायक शिक्षकों शिक्षकों, लैक्चरर की पदोन्नति नहीं हुई है। जिस कारण उनमें असंतोष है साथ ही विभाग में बड़ी संख्या में पद भी रिक्त है। 

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ के लोगों को नवंबर में इतना चावल मिलेगा जितना उन्हें कोरोना या लॉकडाउन में भी नहीं मिला जानिए पूरी खबर

जिसको देखते हुए यह फैसला लिया गया है कि, प्रमोशन की जितनी भी गतिविधियां है उनको अगले 6 महीने में पूरा करने की कोशिश की जाएगी।

अगले 5 सालों में जर्जर इमारत का होगा पुनर्निर्माण

श्री अग्रवाल ने कहा कि राज्य में कई स्थानों पर स्कूल की इमारत या तो बहुत जर्जर हो चुकी है या इमारत ही नहीं है। ऐसे में अगले 5 सालों में जर्जर इमारत का पुनर्निर्माण का काम किया जाएगा और जहां बिल्डिंग नहीं है वहां नई बिल्डिंग का निर्माण किया जायेगा। जिसके लिए डीएमएफ मद से राशि ली जाएगी। साथ ही राज्य के कॉरपोरेट्स से जनहित कार्य के लिए सीएसआर मद से इमारत के निर्माण में सहयोग के लिए अनुरोध किया जाएगा।

Highlights :

1. शिक्षा मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में बहुत बड़ी संख्या में कई सालों से सहायक शिक्षकों शिक्षकों, लैक्चरर की पदोन्नति नहीं हुई है। उनको अगले 6 महीने में पूरा करने की कोशिश की जाएगी।

2. शिक्षा मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा छत्तीसगढ़ी में एम.ए. करने वाले छात्र-छात्राओं के लिए पीएससी व व्यापम के माध्यम से भर्तियां निकाली जाएगी। सरकार छत्तीसगढ़ी भाषा पर स्नातक डिग्रीधारियों को नौकरी के अवसर मुहैय्या कराएगी। 

3. शिक्षा मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल ने कहा राज्य में कई स्थानों पर स्कूल की इमारत या तो बहुत जर्जर हो चुकी है या इमारत ही नहीं है। ऐसे में अगले 5 सालों में जर्जर इमारत का पुनर्निर्माण का काम किया जाएगा और जहां बिल्डिंग नहीं है वहां नई बिल्डिंग का निर्माण किया जायेगा।

इसे भी पढ़ें योजनाओं की ताजा अप्डेट्स : 

इसे भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्रदेशवासियों को अनेक महत्वपूर्ण सौगात दी है। जाने विस्तार से

छत्तीसगढ़ में 33 हजार से अधिक शिक्षकों की होगी सीधी भर्ती, शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के बड़ी घोषणा..

छत्तीसगढ़ धान खरीदी, कृषक उन्नति योजना 917 रु अंतर राशि, 24 लाख से ज्यादा किसानों को मिलेगा लाभ..

कृषक उन्नति योजना की तैयारी.. छत्तीसगढ़ किसानों के बैंक खाता में 31 हजार करोड़ रुपये से अधिक का भुगतान..

छत्तीसगढ़ इन किसानों को मिलेगा कृषक उन्नति योजना का लाभ..  जानिए कैसे मिलेगा 3100 रुपये प्रति क्विंटल धान का दाम?

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

छत्तीसगढ़ सरकारी योजनाओं की ताजा अप्डेट्स जानकारियां आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के बटन से जॉइन कर सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!