छत्तीसगढ़ 3100 रुपये धान खरीदी, Cm विष्णुदेव साय के बड़ा ऐलान! जानिए किसानों के खाता में कब आएगा पैसा ?

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

 

Chhattisgarh Raipur : मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय राजिम पहुंचे अनेक कार्यक्रम पर शामिल हुए। जनसभा को सम्बोधित किये और इसी दौरान मुख्यमंत्री जी ने छत्तीसगढ़ के किसानों से किया वादा 3100 रुपये धान खरीदी के बारे में भी जिक्र किये साथ ही महतारी वंदन योजना, पीएम आवास योजना, भूमिहीन मजदूर योजना व अन्य जनकल्याणकारी योजनाओं और भी कई सारे बातें योजनाओं के लाभ के बारे में Cm साय ने अपने संबोधन पर बताये है। जो कि आज हम आप लोगों के साथ शेयर करने वाले हैं तो भाइयों पूरे पोस्ट पर बने रहियेगा। Cg Kisan Dhan Bonus Yojana. Cg Mahatari Vandan Yojana, Chhattisgarh Pm Awas yojana, Bhumihin majdur yojana Benefits   

 

 

Cm ने कहा राजिम कुंभ की भव्यता पुनः लौटेगी :

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय धर्म नगरी राजिम के त्रिवेणी संगम में आयोजित भक्त माता राजिम जयंती महोत्सव में शामिल हुए। इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री साय ने समाज के पदाधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों के साथ भगवान श्री राजीव लोचन एवं भक्त माता राजिम की पूजा अर्चना कर प्रदेश और समाज की सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की।

 

मुख्यमंत्री श्री साय ने जयंती समारोह को सम्बोधित करते हुए कहा कि साहू समाज एक प्रगतिशील समाज है, हम सबको भक्त माता राजिम एवं भक्त माता कर्मा के बताए संदेशों का अनुसरण करना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजिम कुंभ की भव्यता पुनः लौटेगी। देश भर से साधु संत इसमें शामिल होने आयेंगे। उन्होंने प्रदेशवासियों को भक्त माता राजिम जयंती की बधाई दी और कहा कि भक्त माता राजिम ने साहू समाज को अपनी मेहनत और त्याग से संगठित किया। आज यह समाज शिक्षा, कृषि व व्यवसाय सहित सभी क्षेत्रों में आगे बढ़ रहा है। इस मौके पर मुख्यमंत्री का गजमाला पहनाकर नागरिक अभिनंदन किया गया। Chhattisgarh ke dharm nagari rajim ke trivenee sangam mein aayojit bhakt maata rajim jayantee mahotsav.

इसे भी पढ़ें -  10वी 12वी बोर्ड रिजल्ट सम्बंधित जानकारी.. छत्तीसगढ़ मौसम इन जिलों में बारिश का येलो अलर्ट जारी..

 

 

छत्तीसगढ़ Cm विष्णुदेव साय के बड़ा ऐलान!

इस मौके पर जन सभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि श्री प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की गारंटियों को पूरा करने का काम हमारी सरकार ने शुरू कर दिया है। मोदी जी की गारंटी में 2 साल का धान बोनस किसानों को देने का वादा किए थे। 25 दिसम्बर सुशासन दिवस के अवसर पर हमने राज्य के 12 लाख से ज्यादा किसानों के खाते में 3700 करोड़ रुपए से ज्यादा राशि जारी कर दी है।

 

हमने 13 दिसंबर को शपथ लेने बाद 14 दिसम्बर को पहली कैबिनेट बैठक में राज्य के 18 लाख से अधिक परिवारों को प्रधानमंत्री आवास की स्वीकृति दी है। हमने युवाओं से किया वादा पूरा करते हुए छत्तीसगढ़ राज्य लोक सेवा आयोग के मामले की जांच सीबीआई को सौंपने का निर्णय लिया है। Chief Minister Shri Sai said that our government has started the work of fulfilling Modi’s guarantees.

 

 

छत्तीसगढ़ के किसानों से 3100 रुपये धान खरीदी..

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने आगे छत्तीसगढ़ के किसानों से 3100 रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदी के वादे को लेकर कहे कि राज्य के किसानों को प्रति क्विंटल के मान से 3100 रुपए का भुगतान किया जाएगा। धान खरीदी में अभी किसानों को समर्थन मूल्य (Msp) का भुगतान किया जा रहा है। किसानों को अंतर की राशि का भी शीघ्र भुगतान किया जाएगा। Chhattisgarh farmers will be paid Rs 3100 per quintal of paddy.

 

Cm साय ने आगे कहे की किसानों से किया हुआ वादा हम पूरा करेंगे 3100 रुपये धान का दाम किसानों को मिलेंगे साथ ही उन्होंने कहे कि इसके लिए काम जारी है और जल्द अंतर की राशि किसानों को एकमुश्त दिए जाएंगे। 

इसे भी पढ़ें -  पीएम किसान योजना 13 क़िस्त पाने के लिए 31 जनवरी तक कराये ये तीन अनिवार्य काम, मिलेगा 2000 रुपये खाता में

 

इस मौके पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने महतारी वंदन योजना के बारे में भी बताये उन्होंने कहे कि जल्द महिलाओं को भी योजना का लाभ मिलेगा सालाना 12 हजार रुपये योजना के तहत देने का वादा किया गया है उसे भी हम पूरा करेंगे। इसी तरह भूमिहीन मजदूरों को सालाना 10 हजार रुपये देने की बात भी मुख्यमंत्री ने कहे है। और प्रदेश के लोगों को पीएम आवास योजना का लाभ भी मिलेगा इसका जिक्र भी मुख्यमंत्री ने अपने भाषण में किये हैं। Under Chhattisgarh Mahtari Vandan Yojana, women will get Rs 12 thousand annually, landless laborers will get Rs 10 thousand annually, PM Awas Yojana.

 

 

जानिए किसानों के खाता में कब आएगा पैसा ?

इस तरह मुख्यमंत्री अपने भाषण में अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं का जिक्र किये उसके लाभ के बारे में बताएं और मोदी के गारंटी के तहत किए गए हर एक वादे को आने वाले समय में पूरा करने की बात कहे। अब आप लोगों के मन में यह सवाल उठ रहा होगा की आखिरी यह योजनाएं किसानों के लिए ₹3100 धान का दाम महिलाओं को 12000 रुपये सालाना मजदूरों को ₹10000 सालाना गरीबों के लिए आवास इन योजना का शुरुआत कब से होगा?

 

तो देखिए इन योजना की शुरुआत कब से होगा इसकी तो ऑफ्फिसियल जानकारी फिलहाल नहीं आया है। लेकिन जिस तरह मुख्यमंत्री जी ने सभा को संबोधित करके बताये हैं उसे यह लगता है कि इन योजनाओं को लागू करने का काम शुरू हो गया होगा और आने वाले बजट सत्र में योजनाओं की शुरुआत हो सकता है। और जल्द ही इन योजना के तहत छत्तीसगढ़ के किसानों महिलाओं मजदूर और गरीबों के लिए अच्छी खबर आने के संकेत मिल रहे हैं। मुख्यमंत्री के बातों को गौर करें और आगामी बजट को ध्यान में रखकर हम बात करें तो फरवरी मार्च में इन योजनाओं की शुरुआत छत्तीसगढ़ में हो सकता है। Know when the money will come into the farmers’ accounts?

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ किसानों और मजदूरों के लिए खुशखबरी! धान बोनस & 3100 रु धान प्रति क्विंटल, देखिए किसानों और मजदूरों के लिए घोषणाएं.. 

 

देखिये वीडियो 3100 रु धान खरीदी को लेकर क्या ? बोले मुख्यमंत्री साय Youtube video : 

 

 

 

योजनाओं से जुड़ी अप टू डेट information आगे भी हम आप लोगों के साथ शेयर करते रहेंगे तो हमारा चैनल its chhattisgarh को सब्सक्राइब जरूर से करके रखिए और हमारे वेबसाइट को भी फॉलो करके रखिए और हमारे Whatsapp पर teligram को भी ज्वाइन करके रखिएगा। सरकारी योजनाओं की अप टू डेट इनफॉरमेशन पल-पल की खबरें आगे भी हम आप लोग के साथ शेयर करते रहेंगे। 

 

 

 

 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!