छत्तीसगढ़ आज की 3 काम की खबर.. 17 अप्रैल को अवकाश.. मौसम समाचार.. दिव्यांग या वरिष्ठ लोगों के लिए निःशुल्क वाहन.. 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ आज की 3 काम की खबर : स्वागत है its छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ के टॉप 3 काम की खबरें आज हम आप लोग के साथ शेयर करने जा रहे हैं, 17 अप्रैल को अवकाश रहेगा सरकारी प्राइवेट स्कूल बंद रहेंगे बैंक भी बंद रहने वाला है, 17 अप्रैल को रामनवमी का छुट्टी, वहीं बारिश के बाद मौसम में बदलाव देखा जा रहा है तापमान बढ़ने लगा है मौसम की खबरें भी आज हम आप लोगों के साथ शेयर करने जा रहे हैं। इसके साथ ही चुनावी खबरें भी आप लोग के साथ हम शेयर करेंगे दिव्यांग या वरिष्ठ लोगों को मतदान के लिए निःशुल्क वाहन सुविधा जानेंगे विस्तार से तो पूरी पोस्ट पर बनी रहिएगा। 

छत्तीसगढ़ 17 अप्रैल को अवकाश..

प्रदेश भर में जगह-जगह नवरात्रि मनाया जा रहा है गांव मोहल्ला शहरों में नवरात्रि की धूम धाम से मनाया जा रहा है और आज 17 अप्रैल को रामनवमी है, राज्य सरकार द्वारा इस वर्ष रामनवमी 17 अप्रैल को शुष्क अवधि घोषित किया गया है। जिसके मद्देनजर पूरे प्रदेशभर में रामनवमी के दिन शराब दुकान बंद रहेंगे। वहीं बीते दिनों सीएम विष्णुदेव साय सरकार ने रामनवमीं के मौके पर 17 अप्रैल को प्रदेश में सार्वजनिक अवकाश घोषित किया है। 

इस दिन प्रदेश के सभी सरकारी कार्यालय, स्कूल-कालेज और बैंक बंद रहेंगे। इस संबंध में सामान्य प्रशासन विभाग ने आदेश जारी कर दिया है। बता दें कि इससे पहले राज्य में रामनवमी पर सामान्य अवकाश होता था, लेकिन अब ये सार्वजनिक अवकाश होगा। 

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ धान बेचने वाले किसानों के हित मे बड़ा फैसला, Cm साय के ऐलान किसानों को मिलेगा फायदा, पैसा किसानों के खाता में ट्रांसफर

मौसम समाचार बारिश के बाद अब तापमान में वृद्धि..

मौसम : छत्तीसगढ़ मौसम को लेकर भी खबरें आ रही है जानकारी अनुसार बारिश थमने के बाद छत्तीसगढ़ में दिन का तापमान अब बढ़ने लगा है। अगले 3 दिनों में ज्यादातर जगहों पर अधिकतम तापमान में 2 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी होगी। वहीं, 3 जिलों में दिन का पारा 40 डिग्री के पार रिकॉर्ड किया गया है। सोमवार को अधिकतम तापमान राजनांदगांव (डोंगरगढ़) में 41 डिग्री, दंतेवाड़ा में 40.4 डिग्री और बीजापुर में 40.2 डिग्री पहुंच गया है।

खबरों के अनुसार सोमवार सुबह से ही रायपुर समेत आस-पास के जिलों में तेज बारिश हुई। जिससे लोगों को गर्मी से राहत मिली और रात का टेंपरेचर भी गिरा रहा। प्रदेश में एक-दो जगहों पर हल्की बूंदाबांदी हुई थी। सबसे ज्यादा अधिकतम तापमान 41 डिग्री डोंगरगढ़ में जबकि सबसे कम तापमान 19.4 डिग्री नारायणपुर में दर्ज किया गया।

दिव्यांग या वरिष्ठ नागरिक को निःशुल्क वाहन सुविधा..

दुर्ग : लोकसभा चुनाव के दौरान मतदान करने जाने में अगर किसी दिव्यांग या वरिष्ठ नागरिक को परेशानी हो रही है, तो उसे चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है। दुर्ग कलेक्टर ऋचा प्रकाश चौधरी ने आदेश जारी किया है कि ऐसे लोगों को निःशुल्क वाहन उपलब्ध कराया जाए। इसके लिए एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया गया है, जिस पर फोन कर वो गाड़ी की मांग कर सकते हैं।

दुर्ग कलेक्टर ने इसे लेकर सोमवार को निर्वाचन कार्यों में लगे सभी अधिकारियों की बैठक बुलाई। कलेक्टर ने कहा कि दिव्यांग या वरिष्ठ नागरिकों के द्वारा की गई मांग के मुताबिक ही यह सुविधा उपलब्ध कराई जाएगी। अगर अधिकारी उन तक पहुंच ना बना पाएं, तो वो 20 अप्रैल तक हेल्पलाइन नंबर 1950 या जिला निर्वाचन कंट्रोल रूम के दूरभाष नंबर 0788-2210180 पर फोन कर निःशुल्क वाहन के लिए नामांकन करा सकते हैं। इसके अलावा संबंधित क्षेत्र के बीएलओ के माध्यम से भी नाम दर्ज करा सकते हैं।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री साय ने गरीबों के लिए राशनकार्ड को लेकर बड़ा फैसला.. नए साल के पहले खुशखबरी! खाद्य विभाग ने राज्य के सभी कलेक्टरों को जारी किया पत्र 

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

अपना नाम राशनकार्ड की सूची 2024 कैसे देखें ? अपने पंचायत की जानकारी कैसे देखें?

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

खेती किसानी योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं। 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!