छत्तीसगढ़ टॉप काम की खबरें : इन गांव में धारा 144 लागू.. कैसा रहेगा आज का मौसम.. लिखित परीक्षा 28 अप्रैल को..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ टॉप काम की खबरें : स्वागत है its छत्तीसगढ़ में आज हम जानेंगे छत्तीसगढ़ टॉप 3 काम की खबरें जो हम आप लोगों के साथ शेयर करने जा रहे हैं। छत्तीसगढ़ के इन गांव में धारा 144 लागू जानेंगे क्या है वजह ? साथ ही जानेंगे आज कैसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम, साथ ही डाटा एन्ट्री ऑपरेटर के पद की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 28 अप्रैल को होने वाला है तो इस तरह तमाम खबरें आ रही है जो की खबरें हम आप लोगों के साथ आज शेयर करने जा रहे हैं तो पूरी पोस्ट पर बने रहिएगा। 

इन गांव में धारा 144 लागू..

बलौदाबाजार : खबर बलौदाबाजार की है खबरें आ रही है कि छत्तीसगढ़ के बलौदाबाजार जिले के सात गांव में धारा 144 लागू की गई है। धारा 144 इसलिए लागू की गई है।  बारनवापारा जंगल में सालों बाद अचानक बाघ दिखने से बाघ की सुरक्षा को लेकर वन विभाग सहित प्रशासन अलर्ट मोड में आ गया है। जिला कलेक्टर केएल चौहान ने बारनवापारा अभ्यारण के आस-पास के सात गांव में धारा 144 लागू कर दी है। जिनमें रवान, मोहदा, कौआबाहरा, मुरुमडीह, छतालडबरा, गजराडीह व दलदली गांव के नाम शामिल हैं। इन सात गावों में ध्वनि विस्तारक यंत्र पर भी रोक लगाया गया है।

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार 

चलिए तो अब जानते हैं छत्तीसगढ़ का मौसम का हाल-चाल की आज शनिवार को कैसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम तो मौसम को लेकर खबरें आ रही है कि प्रदेश में अगले दो दिन यानी 14 अप्रैल तक गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की स्थिति बनी रहेगी। दिन के तापमान में बहुत अधिक बदलाव की संभावना नहीं है। यानी गर्मी से राहत रहेगी। 15 के बाद तापमान में मौसम खुलने से तापमान में वृद्धि होगी।

इसे भी पढ़ें -  CCPL छत्तीसगढ़ क्रिकेट प्रीमियर लीग कब से होगा शुरू.. कितने टीम खेलेंगे?

मौसम विज्ञानियों के अनुसार प्रदेश में समुद्र से लगातार नमी आ रही है। इसके असर से शुक्रवार को भी राज्य के कुछ हिस्सों में बारिश हुई। पिछले 24 घंटे के दौरान अंबागढ़ चौकी और डौंडीलोहारा में 10-10 मिमी बारिश हुई। राजधानी रायपुर, जगदलपुर और माना एयरपोर्ट में भी हल्की बारिश हुई। शुक्रवार को दिन में भी माना एयरपोर्ट और जगदलपुर में हल्की बौछारें पड़ीं।

मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के अनुसार शनिवार को भी प्रदेश में एक-दो स्थानों पर हल्की बारिश और गरज-चमक के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। इस दौरान राजधानी रायपुर में भी हल्के बादल रहेंगे। बीच-बीच में धूप भी निकलेगी। रविवार तक बदली-बारिश की स्थिति बनी रहेगी।

छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय में डाटा एन्ट्री ऑपरेटर के पद की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा 28 अप्रैल को

रायपुर : छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर में डाटा एन्ट्री ऑपरेटर के पद की भर्ती के लिए प्रथम चरण की लिखित परीक्षा 28 अप्रैल को प्रातः 10 बजे से 11 बजे तक चार परीक्षा केन्द्रों में आयोजित की जाएगी। पात्र एवं अपात्र अभ्यर्थियों के आवेदन पत्रों की सूची छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय की वेबसाईट https://highcourt.cg.gov.in/ पर अपलोड कर दी गई है। इस वेबसाईट पर विस्तृत जानकारी देखी जा सकती है।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ उच्च न्यायालय बिलासपुर में डाटा एन्ट्री ऑपरेटर के पद की भर्ती हेतु विज्ञापन क्रमांक 06/2023 के माध्यम से आवेदन पत्र मंगाये गए थे। इस पद हेतु आवेदन पत्र प्राप्त होने की अंतिम तिथि 30 अक्टूबर 2023 निर्धारित थी।

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

CSPDCL Recruitment 2024 इतने पदों पर निकली भर्ती.. जानिए पूरा विवरण..

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ : डिजिटल क्रॉप सर्वे किसानों की फसलों की सभी जानकारियां सब एग्री स्टैक पोर्टल में दर्ज होंगी

किसानों के लिए पेंशन योजना, मिलेगा 3000 रु.. कौन सी है योजना? जाने विस्तार से..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

खेती किसानी योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं। 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!