छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री श्रमिक पेंशन योजना, प्रतिमाह 1500 रूपए पेंशन हुआ जारी.. 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री श्रमिक पेंशन योजना : छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा कई सारी योजनाओं की शुरूआत किया गया है योजनाओं के तहत सीधा लाभ दिया जा रहा है। आज छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री श्रमिक पेंशन योजना को लेकर भी खबरें आ रही है बताया जा रहा है इस योजना के तहत हितग्राहियों को रुपए जारी की गई है योजना संबंधित और भी कई महत्वपूर्ण जानकारियां आगे इस पोस्ट पर हम आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं तो पूरी जानकारी के लिए पूरी पोस्ट पर बने रहिए। 

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री श्रमिक पेंशन योजना

प्रदेश में मुख्यमंत्री श्रमिक पेंशन योजना के तहत 60 वर्ष पूर्ण कर चुके आठ और श्रमिकों के पेंशन को श्रम मंत्री श्री लखन लाल देवांगन ने निर्देश पर जारी किए गए। श्रमिकों के हित और उनके बेहतर जीवन यापन के लिए छत्तीसगढ़ में निर्माण श्रमिकों के पेंशन योजना की शुरूआत 29 मार्च को की गई थी। इस योजना के तहत पात्र निर्माण श्रमिकों को पेंशन राशि सीधे उनके खाते में भेजी जा रही है। इसके अलावा भी कई सारे लाभ मिलेंगे। बुधवार को श्रम मंत्री और छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अध्यक्ष लखन लाल देवांगन ने आठ और श्रमिकों का पेंशन जारी किया। chhattisgarh mukhymantri shramik pention yojana श्रमिक पेंशन योजना

श्रमिकों के पेंशन योजना का लाभ

इस अवसर पर मंत्री श्री लखन लाल देवांगन ने कहा कि प्रदेश की विष्णुदेव सरकार श्रमिकों की हितेषी है। सरकार की पूरी मंशा है की श्रमिकों को योजना का अधिक से अधिक लाभ मिल सके। श्रमिकों के हित एवं उनके बेहतर जीवन यापन के लिए निर्माण श्रमिकों के पेंशन योजना का लाभ श्रमिको को दिया जा रहा है। 

इसे भी पढ़ें -  अच्छी खबर.. छत्तीसगढ़ के श्रमिकों को मिलेगा राज्य बीमा निगम की सुविधाओं का फायदा श्रम एवं नगरीय प्रशासन व विकास मंत्री ने कही ये बात..

श्रमिकों को पेंशन राशि सीधे उनके खाते में भेजी जाएगी

जिसमें पात्र निर्माण श्रमिकों को पेंशन राशि सीधे उनके खाते में भेजी जाएगी। इस योजना के तहत् ऐसे पंजीकृत निर्माण श्रमिक जिनकी आयु 60 साल पूरी चुकी है, उन श्रमिकों को हर महीने 1500 रुपये पेंशन के रूप में दिए जाएंगे। अगर पेंशनधारी निर्माण श्रमिक की मृत्यु हो जाती है तो निर्माण श्रमिक के आश्रित (पति/पत्नी) को  750 रूपए मासिक पेंशन दिए जाने का प्रावधान है। इन जिलों के श्रमिकों को राशि हुई जारी महासमुंद के 2 श्रमिक, बेमेतरा के 4 श्रमिकों को, राजनांदगांव और दुर्ग के एक-एक श्रमिक को पेंशन जारी किया गया है। cg pention yojana 2024. 

60 वर्ष पूर्ण कर चुके आठ और श्रमिकों के पेंशन पर श्रम मंत्री सह छत्तीसगढ़ भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण मंडल के अध्यक्ष लखन लाल देवांगन के निर्देश पर पेंशन जारी
प्रतिमाह 1500 रूपए पेंशन हुआ जारी..

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

Pm awas yojana पहली कैबिनेट पर बड़ा फैसला.. बनेंगे तीन करोड़ नए घर..

छत्तीसगढ़ कृषक उन्नति योजना : किसानों को धान का 3100 रुपये प्रति क्विंटल के मान से भुगतान..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

“its chhattisgarh छत्तीसगढ़ विभिन्न योजनाओं की जानकारी व अप्डेट्स आगे भी आप लोगों तक लगातार हर रोज पहुंचाते रहेंगे, हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी रोजना अप्डेट्स मिलते रहेंगे, अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।”

इसे भी पढ़ें -  महतारी वंदन योजना के पात्र अपात्र हेतु आवश्यक दिशा-निर्देश व पीएम आवास विभाग की बैठक, मिलेगा योजना का लाभ..


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!