श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर Cm साय के बड़ा ऐलान अब छत्तीसगढ़ को मिलेगी और एक नई पहचान

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

रायपुर : अयोध्या में श्री राम लला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर पूरे भारत में हर्षोल्लास और धूमधाम के साथ श्री राम उत्सव मनाया गया छत्तीसगढ़ को भगवान श्री राम जी के ननिहाल है। प्रभु श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर छत्तीसगढ़ में उत्सव का माहौल गांव गांव गली गली में देखने को मिला शहरों से लेकर गांव तक श्री राम के गुणगान भक्ति में लोग लीन रहे। आयोध्या में श्री रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर संध्या मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय राजधानी रायपुर के व्हीआईपी रोड में आयोजित ‘हमर भांचा राम’ कार्यक्रम में शामिल हुए। इससे पहले उन्होंने यहां पर स्थित राम मंदिर में पूजा-अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि और खुशहाली की कामना की। 

भगवान श्री राम के कदम जहां-जहां पड़े है, वहां बनेगा पर्यटनस्थल :

इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री साय ने रामभक्तों एवं विशाल जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि भगवान राम के कदम छत्तीसगढ़ में जहां-जहां पड़े है, वहां पर व्यवस्थित तरीके से पर्यटनस्थल के तौर पर उसे विकसित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार की तरफ से छत्तीसगढ़ वासियों को अयोध्या में श्री रामलला का दर्शन लाभ भी कराया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय ने कहा कि आज का दिन पूरे भारत के लिए गौरव का झण है। आज 500 सालों के संघर्ष के बाद छत्तीसगढ़ के भाँचा राम की जन्मस्थली अयोध्या के मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की गई है। उन्होंने कहा कि वनवास काल में भगवान राम छत्तीसगढ़ के पावन भूमि पर ज्यादा समय व्यतीत किए हैं। छत्तीसगढ़ की यह पावन धरा माता कौशल्या की जन्मभूमि है और भगवान राम का ननिहाल है। इसलिए छत्तीसगढ़ वासियों के लिए आज का दिन विशेष हो जाता है। पूरे छत्तीसगढ़ आज राममय हो गया है। सर्वत्र उल्लास का वातावरण छाया हुआ है।

इसे भी पढ़ें -  महतारी वंदन योजना खास खबर.. इस बैंक खाते में ही आएगा पैसा…

छत्तीसगढ़ प्रभु श्री राम जी के ननिहाल

मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ से हमारी सरकार की ओर से चावल, सब्जी के साथ ही डॉक्टर और नर्सों की टीम भेजी गई है। मुख्यमंत्री श्री साय ने कहा कि छत्तीसगढ़ की तरफ से अयोध्या में अभी 2 महीने तक भंडारा भी चलाया जाएगा। उन्होंने कहा कि भगवान राम का आशीर्वाद से छत्तीसगढ़ को एक समृद्ध राज्य बनाएंगे।

26 जनवरी गणतंत्र-दिवस परेड में दिखेगी छत्तीसगढ़ की ये खूबसूरत झांकी, ‘बस्तर की आदिम जनसंसद: मुरिया दरबार‘

हमारे यूट्यूब चैनल पर जाकर देखिये योजनाओं के जानकारी


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!