आज आने वाला है महतारी वंदन योजना की तीसरी क़िस्त..  Mahatari vandan yojana 3rd kist news today..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

Mahatari vandan yojana : महतारी वंदन योजना से जुड़ी और एक खबर सामने आ रही है की आज यानी की 1 मई को महतारी वंदन योजना के तीसरी किस्त जारी होने वाली है। योजना के तीसरी किस्त को लेकर और भी कई इनफार्मेशन सामने निकल कर आ रही है जो कि आज हम आप लोग के साथ शेयर करने जा रहे हैं तो पूरी पोस्ट पर बने रहिएगा। 

10 मार्च को महतारी वंदन योजना की शुरुआत

छत्तीसगढ़ में 10 मार्च को महतारी वंदन योजना की शुरूआत किया गया और पहली किस्त भी 10 मार्च को जारी किया गया वहीं दूसरा क़िस्त अप्रैल महीने के पहले सप्ताह को जारी किया गया था। अब योजना के हितग्राहियों को तीसरा किस्त का इंतजार है बताया जा रहा है महतारी वंदन योजना के तीसरा किस्त आज 01 मई को जारी होने वाला है। Mahatari vandan yojana 3rd kist. 

महतारी वंदन योजना की तीसरी क़िस्त

खबरें आ रही है छत्तीसगढ़ सरकार की महतारी वंदन योजना की तीसरी किस्त आज जारी की जाएगी। महिला एवं बाल विकास विभाग ने इसकी लिए पूरी तैयारी कर ली है। खबर अनुसार प्रदेश की 70 लाख 12 हजार से ज्यादा महिलाओं के खाते में करीब 655 करोड़ रुपए ट्रांसफर किए जाएंगे।

लोकसभा चुनाव की आचार संहिता लगी होने के कारण इस बार कोई राजनीतिक कार्यक्रम नहीं रखा गया है। दोपहर 12 बजे से महिलाओं के खाते में पैसे आने शुरू हो जाएंगे।

इसे भी पढ़ें -  महतारी वंदन योजना का पैसा खाता में अब तक नहीं आया क्या करें ? बस एक स्टेप 1 हजार रुपये आएगा हर महीने..

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने घोषणा की थी कि इस बार महतारी वंदन योजना के पैसे तय समय पर ही आएंगे। राशि का भुगतान हर महीने के पहले सप्ताह में ही किया जाना है। इस योजना के तहत पात्र महिलाओं को एक-एक हजार रुपए मिलते हैं।

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

किसानों के लिए पेंशन योजना, मिलेगा 3000 रु.. कौन सी है योजना? जाने विस्तार से..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

छत्तीसगढ़ खेती किसानी योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!