देखें वीडियो : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा एकमुश्त मिलेगा 917 रुपये अंतर की राशि.. कृषक उन्नति योजना छत्तीसगढ़

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

Krishak unnti yojana 2024 : मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय शुक्रवार 9 तारीख को बजट के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस किये, प्रेस कांफ्रेंस के दौरान उन्होंने बताया कि छत्तीसगढ़ में कृषक उन्नति योजना की शुरुआत होगी और कृषक उन्नति योजना के तहत 24 लाख से ज्यादा किसानों को लाभ मिलेगा। मुख्यमंत्री श्री विष्णुदेव साय ने कहा कि कृषि उन्नति योजना के लिए बजट में 10 हजार करोड़ रूपए का प्रावधान किया गया है। इस योजना में समर्थन मूल्य पर धान बेचने वाले प्रदेश के 24 लाख 72 हजार से अधिक किसानों को अंतर की राशि का भुगतान किया जाएगा। करीब 917 रुपये अंतर की राशि मिलेगा।

मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने GYAN के बारे में भी जानकारी बताए G यानी कि गरीब, Y यानी की युवा, A यानी कि अन्नदाता और N यानी की नारी इस तरह छत्तीसगढ़ का बजट गरीब युवा अन्नदाता नारी पर फोकस रहा इनके लिए छत्तीसगढ़ सरकार योजना बनाएगी और विभिन्न योजनाओं के तहत इनको लाभ दिया जाएगा।

देखिए वीडियो मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा एकमुश्त मिलेगा 917 रुपए अंतर की राशि छत्तीसगढ़ के किसानों को 

▪️किसानों के लिए कृषक उन्नति योजना के तहत लाभ दिए जाएंगे 3100 रुपए प्रति क्विंटल धान के दाम छत्तीसगढ़ के किसानों को कृषक उन्नति योजना के तहत मिलेंगे। अंतर की राशि करीब 917 रुपये प्रति क्विंटल किसानों को मिलेंगे।

▪️भूमिहीन मजदूरों को सालाना 10000 रुपये की आर्थिक सहायता दी जाएगी।

▪️महिलाओं को महतारी वंदन योजना के तहत सालाना 12000 हजार रुपये आर्थिक सहायता दिए जाएंगे।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ महतारी वंदन योजना फॉर्म नया नियम? कैसे करें आवेदन डॉक्यूमेंट PDF? इस दिन शुरू होगा Cg Mahatari Vandan Yojana 

इसे भी पढ़ें ताजा अप्डेट्स : 

Cm साय ने कहा पूरी होगी गारंटी, पहले बकाया बोनस भुगतान.. अब कृषक उन्नति योजना के लिए बजट प्रावधान..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

छत्तीसगढ़ सरकारी योजनाओं की ताजा अप्डेट्स जानकारियां आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के बटन से जॉइन कर सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!