आयुष्मान कार्ड महाअभियान : राशन दुकानों में 12- 13 को बनाया जायेगा कार्ड

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

बिलासपुर : प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के अंतर्गत आयुष्मान कार्ड  बनाने के लिए महा अभियान प्रचार रथ को रवाना किया गया। प्रचार रथ को निगम आयुक्त  श्री अमित कुमार ने  हरी झंडी दिखाई।

जिला प्रशासन द्वारा  आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए शहर के सभी राशन दुकानों में  12 और 13 फरवरी को विशेष शिविर का आयोजन किया जा रहा है ,जिसमें लोगों को आयुष्मान कार्ड बनाकर दिया जायेगा। निगम कार्यालय विकास भवन परिसर से शिविर के प्रचार रथ को निगम आयुक्त श्री अमित कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। प्रचार रथ के माध्यम से शहर के विभिन्न इलाकों में भ्रमण कर शिविर के विषय में जानकारी दी जाएगी। 

आयुष्मान कार्ड आवश्यक दस्तावेज :

कार्ड बनाने के लिए केवल आधार कार्ड और राशन कार्ड लेकर आना होगा। इससे पंजीकृत सभी अस्पतालों में 5 लाख रुपए तक की इलाज मुफ्त में हो पाएगी। बहुत लोग बनवा चुके हैं। बचे हुए लोग सुगमता से बनवा लें, इसलिए कलेक्टर अवनीश शरण  के निर्देश पर उनके घर के आसपास शिविर लगवाए जा रहे हैं। इस अवसर पर मुख्य चिकित्सा अधिकारी श्री अनिल श्रीवास्तव,डीपीएम सुश्री  पी.मजुमदार, आयुष्मान जिला सलाहकार गिरीश दुबे और स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी उपस्थित थे।

इसे भी पढ़ें ताजा अप्डेट्स : 

Cm साय ने कहा पूरी होगी गारंटी, पहले बकाया बोनस भुगतान.. अब कृषक उन्नति योजना के लिए बजट प्रावधान..

इसे भी पढ़ें -  मुख्यमंत्री बनते ही किसानों के लिए बड़ी घोषणा.. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा सबसे पहले शुरू होगा ये काम

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

छत्तीसगढ़ सरकारी योजनाओं की ताजा अप्डेट्स जानकारियां आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के बटन से जॉइन कर सकते हैं।


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!