छत्तीसगढ़ की 3 बड़ी खबर.. जगदलपुर में भूकम्प के झटके.. कैसा रहेगा आज का मौसम.. हेलीकॉप्टर में मतदान दल रवाना..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ की 3 बड़ी खबर : स्वागत है its छत्तीसगढ़ में छत्तीसगढ़ की तीन प्रमुख खबर आज हम आप लोगों के साथ रहे शेयर करने जा रहे हैं, जगदलपुर में भूकंप के झटका की खबरें आ रही है, साथ ही कैसा रहेगा छत्तीसगढ़ का मौसम तो मौसम से जुड़ी खबरें भी आप लोगों के साथ आज हम शेयर करने जा रहे हैं। साथ ही लोकसभा चुनाव का दूसरा चरण शुरू होने को जा रहा है हेलीकॉप्टर में मतदान दल को रवाना किया गया, चुनाव संबंधित खबरें भी आज हम आप लोगों के साथ शेयर कर रहे हैं तो पूरी पोस्ट पर बने रहिएगा। 

Highlights : 1- जगदलपुर के कई इलाकों में रात करीब 8 बजे भूकंप के झटके, 2- दो दिन बाद कई जिलों में तेज गर्मी पड़ेगी। मौसम विज्ञानियों के अनुसार हवा में नमी कम होने लगी है। उसी के असर से मौसम शुष्क हो रहा है, 3 – छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए महासमुंद लोकसभा में 26 अप्रैल को मतदान होना है। आमामोरा और ओड़ में हेलीकॉप्टर के जरिए ही मतदान दल को भेजा जा रहा है।

जगदलपुर में भूकंप के झटके.. 

छत्तीसगढ़ के जगदलपुर के कई इलाकों में रात करीब 8 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। शहर के आमागुड़ा, कुम्हारपारा, पथरागुड़ा के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों आड़ावाल, सेमरा, करकापाल में भूकंप के झटके लगे हैं।

बताया जा रहा है कि यह भूकंप रात 7.53 बजे और 8 बजकर 5 मिनट पर आया। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी ने मैन्युअल तरीके से गणना कर बताया कि जगदलपुर से 2 किमी दूर उत्तर पूर्व में 5 किमी गहराई पर 2.6 तीव्रता का भूकंप आया है। इसके बाद मोहल्ले में रहने वाले लोग डर के चलते घर से बाहर निकलकर खड़े हो गए।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ धान खरीदी लक्ष्य 50% से अधिक 58 लाख मीट्रिक टन से अधिक धान की खरीदी, राज्य के 14.66 लाख किसानों को 11,640 करोड़ का भुगतान

छत्तीसगढ़ मौसम की खबर…

बारिश की गतिविधियां कम होनी शुरू हो गईं हैं। अगले दो दिन कहीं कहीं हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। राजधानी रायपुर में भी बारिश के आसार नहीं हैं अलबत्ता बादल जरूर छाए रहेंगे। इस दौरान राज्य में धीरे-धीरे तापमान में बढ़ोतरी होगी। दो दिन बाद कई जिलों में तेज गर्मी पड़ेगी। मौसम विज्ञानियों के अनुसार हवा में नमी कम होने लगी है। उसी के असर से मौसम शुष्क हो रहा है।

बुधवार को प्रदेश के कुछ इलाकों में हल्की-फुल्की बारिश हुई। कहीं कहीं बौछारें पड़ने की सूचना है। मौसम विज्ञानियों के अनुसार आने वाले 48 घंटों के दौरान भी मौसम में ज्यादा बदलाव के आसार नहीं है। तेज हवा और अंधड़ की आशंका जाहिर की गई है। मौसम शुष्क होने की वजह से तापमान में क्रमिक बढ़ोतरी होगी। दो के बाद पारा 2 से 3 डिग्री तक बढ़ सकता है।

मतदान दल को वायुसेना के हेलीकॉप्टर से रवाना..

छत्तीसगढ़ में दूसरे चरण के लिए महासमुंद लोकसभा में 26 अप्रैल को मतदान होना है। गरियाबंद जिले के 9 संवेदनशील क्षेत्र में से 2 क्षेत्रों में मतदान से 48 घंटे पहले कलेक्टर दीपक अग्रवाल ने पुलिस परेड ग्राउंड से मतदान दल को वायुसेना के हेलीकॉप्टर के माध्यम से रवाना किया।

दरअसल, पहाड़ों पर बसे नक्सल प्रभावित आमामोरा 77 और ओड़ 78 के लिए प्रशासन ने वायुसेना में हेलीकॉप्टर के माध्यम से मतदान दल सहित 16 सदस्यों को रवाना किया है। 2023 के विधानसभा चुनाव को अगर छोड़ दें, तो पिछले 15 सालों से आमामोरा और ओड़ में हेलीकॉप्टर के जरिए ही मतदान दल को भेजा जा रहा है।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ मौसम खबर : इन जिलों में आंधी-तूफ़ान के साथ बारिश होने की संभावना.. cg weather news 

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

किसानों के लिए पेंशन योजना, मिलेगा 3000 रु.. कौन सी है योजना? जाने विस्तार से..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

खेती किसानी योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं। 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!