छत्तीसगढ़ सभी स्कूलों के गर्मी छुट्टी विभाग ने जारी किया आदेश.. जानिए कब तक रहेगी छुट्टियां.. Cg School Holiday 

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ स्कूल : छत्तीसगढ़ में सभी स्कूलों के लिए गर्मी छुट्टियां का आदेश स्कूल शिक्षा विभाग में जारी कर दिया है छत्तीसगढ़ में इन दिनों भीषण गर्मी के चलते और वहीं दूसरी ओर लगातार मौसम पर हो रहे परिवर्तन के चलते बच्चों के स्वास्थ्य में भी इसका प्रभाव पड़ रहा है। इसी को ध्यान में रखते हुए विभाग ने ग्रीष्मकालीन अवकाश का घोषणा कर दिया गया है। जानेंगे छत्तीसगढ़ में गर्मी छुट्टियां कब से शुरू हो रही है और कब तक रहेगी? साथ ही स्कूल शिक्षा विभाग की आदेश भी आप लोगों के साथ शेयर कर रहे है तो पूरी पोस्ट पर बनी रहेगी। 

छत्तीसगढ़ सभी स्कूलों के गर्मी छुट्टी विभाग ने जारी किया आदेश..

छत्तीसगढ़ में भीषण गर्मी के चलते स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित कर दी है। स्कूल शिक्षा विभाग की ओर से जारी आदेश के मुताबिक अब 22 अप्रैल से 15 जून तक स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश रहेगा। आदेश में स्पष्ट किया गया है कि अप्रैल माह में पिछले कुछ दिनों से भीषण गर्मी और लू के कारण छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य पर प्रभाव पड़ रहा है। बदलते मौसम के कारण बच्चे बीमार हो रहे हैं। इस स्थिति को देखते हुए अभिभावकों द्वारा स्कूलों में ग्रीष्मकालीन अवकाश की मांग की थी जिसके बाद इस संदर्भ में स्कूल शिक्षा विभाग ने ग्रीष्मकालीन अवकाश का आदेश जारी किया है।

छत्तीसगढ़ स्कूलों के ग्रीष्मकालीन छुट्टियों को लेकर विभाग ने जारी किया आदेश आप पढ़ सकते हैं। 

इसे भी पढ़ें -  इस विभाग के पंजीकृत 13712 हितग्राहियों को 12 करोड़ 88 लाख रूपए प्रदाय

कब तक रहेगी स्कूलों की छुट्टी : जारी आदेश अनुसार प्रदेश के सभी सरकारी, प्राइवेट, अनुदान प्राप्त, गैर अनुदान प्राप्त स्कूलों के लिए तत्काल प्रभाव से लागू होगा। 22 अप्रैल से इसे लागू कर दिया गया है। 22 अप्रैल 2024 से 15 जून 2024 तक छुट्टी रहेगी। chhattisgarh school holiday. 

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

CSPDCL Recruitment 2024 इतने पदों पर निकली भर्ती.. जानिए पूरा विवरण..

किसानों के लिए पेंशन योजना, मिलेगा 3000 रु.. कौन सी है योजना? जाने विस्तार से..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

खेती किसानी योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं। 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!