छत्तीसगढ़ टॉप काम की खबर.. इन जिलों में 11 अप्रैल तक बारिश की चेतावनी.. पहला चरण चुनाव की खबरें अप्डेट्स..

इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇

छत्तीसगढ़ टॉप काम की खबर.. छत्तीसगढ़ आज की काम की खबर पर आज हम आप लोगों को तीन नई न्यूज़ अपडेट आप लोग के साथ शेयर करने जा रहे हैं, छत्तीसगढ़ के मौसम को लेकर खबरें आ रही है मौसम विभाग की ओर से अलर्ट जारी किया गया है 11 अप्रैल तक बारिश की संभावना जताया जा रहा है मौसम में भी अचानक बदलाव देखा जा रहा है। आगामी लोकसभा चुनाव से जुड़ी नई खबरें सामने आ रही है पहले चरण का चुनाव 19 अप्रैल से शुरू होने जा रहा है। पूरी खबरों के लिए पूरी पोस्ट पर बने रहिएगा। 

छत्तीसगढ़ मौसम समाचार 

प्रदेश में मौसम को लेकर इन दिनों काफी उतार चढ़ाव देखने को मिल रहा है, छत्तीसगढ़ मौसम को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है, 11 अप्रैल तक बारिश की संभावनाएं बताया जा रहा है, इसे ठीक कुछ दिन पहले गर्मी बढ़ता हुआ नजर आ रहा था, पर आज से बदली छाई हुई है ऐसे में लोगों को गर्मी से राहत जरूर मिली है। लेकिन किसानों की चिंता बढ़ रही है गर्मी की फसलें इन दिनों खेतों पर है। 

9 से 11 अप्रैल तक यलो अलर्ट जारी

छत्तीसगढ़ मौसम में उलटफेर का दौर जारी है। आज बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वहीं 9 से 11 अप्रैल तक यलो अलर्ट जारी किया गया है। अगले 3 दिनों तक रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, बस्तर, और सरगुजा संभाग के जिलों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। सोमवार तड़के रायपुर, गरियाबंद सहित कुछ जिलों में तेज हवाओं के साथ बौछारें पड़ी।

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ धान खरीदी नई अप्डेट्स, 31 जनवरी तक समर्थन मूल्य पर होगी धान खरीदी किसानों को 23448 करोड़ रूपए भुगतान..

मौसम में बदलाव – मौसम बदलने से एक ही दिन में पारा करीब 5 से 10 डिग्री तक गिर गया। शनिवार को बिलासपुर में दिन का तापमान 40.4 था जो रविवार को गिरकर 30.4 डिग्री पहुंच गया। यह सामान्य से 9 डिग्री कम रहा। अंबिकापुर में दिन का पारा सामान्य से 10 डिग्री और पेंड्रारोड में दिन का पारा सामान्य से 11 डिग्री तक गिरा है। राजनांदगांव और बस्तर में ही दिन का तापमान ज्यादा नहीं बदला।

लोकसभा चुनाव के पहले चरण

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में छत्तीसगढ़ के बस्तर में 19 अप्रैल को मतदान होगा। इसे देखते हुए 36 हजार जवानों की तैनाती की जा रही है। पहली बार हेलिकॉप्टर और चॉपर की वहीं तैनाती होगी।

मतदान दलों और सुरक्षाकर्मियों को पोलिंग बूथ तक पहुंचाने के लिए 36 हजार 123 वाहनों को किराए पर लिया जाएगा। निर्वाचन आयोग प्रथम चरण के लिए 1961 मतदान केंद्र बनाएगा। इसमें 196 संवेदनशील हैं। वहीं सर्वसम्मति से 235 मतदान केंद्रों को शिफ्ट किया गया है।

बस्तर लोकसभा सीट– जानकारी अनुसार पहले चरण में बस्तर लोकसभा सीट से 11 प्रत्याशी मैदान में है। इन प्रत्याशियों के भाग्य 14 लाख 66 हजार 337 मतदाता तय करेंगे। बस्तर लोकसभा सीट में जगदलपुर, कोंडागांव, नारायणपुर, बस्तर, चित्रकोट, दंतेवाड़ा, बीजापुर और कोंटा विधानसभा क्षेत्र आता है। इसमें महिला मतदाताओं की संख्या 7 लाख 68 हजार 88, पुरुष मतदाताओं की संख्या 6 लाख 98 हजार 197 और थर्ड जेंडर मतदाता 52 हैं।

इसे भी पढ़े ताजा अप्डेट्स 

छत्तीसगढ़ टॉप 3 काम की खबरें : छत्तीसगढ़ी डिग्रीधारियों को मिलेगी नौकरी… 7 और 8 अप्रैल को बारिश की संभावना..

इसे भी पढ़ें -  छत्तीसगढ़ मौसम : नौतपा का तीसरा दिन आज से लू चलने का यलो अलर्ट जारी.. इन जिलों में हीटवेव का अलर्ट..

किसानों के लिए पेंशन योजना, मिलेगा 3000 रु.. कौन सी है योजना? जाने विस्तार से..

Google news पर पढ़े योजनाओं की अप्डेट्स

खेती किसानी योजनाओं की जानकारी आप लोगों को हमारे Youtube चैनल, Whatsapp चैनल, Telegram चैनल पर भी मिलेगा अभी नीचे के दिये बटन से आप भी जुड़ सकते हैं। 


इस Post को आप Share भी कर सकते हैं 👇
error: Content is protected !!